मां-बाप की हत्या के बाद बनाया उनका फर्जी पासपोर्ट

कोलकाता : आकांक्षा हत्याकांड में रविवार को पुलिस को कुछ और नये तथ्य मिले हैं। उदयन दास ने अपने मां-बाप अर्थात इंद्राणी व वीरेंद्र कुमार दास की हत्या के बाद उनके फर्जी पासपोर्ट बनाये थे। ताकि वह यह प्रमाणित कर सके कि वह अपने मां बाप को विदेश ले जाने के लिए इच्छुक था। एसपी सुखेंदु हीरा ने बताया कि उदयन के भोपालवाले घर से उसके माता पिता का पासपोर्ट बरामद किया गया है जो कि फर्जी है। उसने पूछताछ में बताया कि उसने ये पासपोर्ट हत्या के बाद बनाये हैं। उसने माता-पिता के अमेरिका में रहने की झूठी कहानी गढ़ी। इसके लिए उसने  अपने माता-पिता का फर्जी पासपोर्ट बनाया। तथा अमेरिका में किसी यूनिवर्सिटी  का फर्जी सर्टिफिकेट में मां के वहां काम करने की बात को दर्शाया और बैंक  में इन्ही फर्जी दस्तावेजों से वह पेंशन उठता रहा। इसके साथ ही बांकुड़ा व भोपाल पुलिस को उदयन व आकांक्षा के कुछ दोस्तों के फोन नंबर एवं पते मिले हैं, जिन्हें ट्रेस किया जा रहा है। इनमें से पूजा खटवानी का नाम सामने आ रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि अगर इसका नंबर व पता लग गया तो हो सकता है कि पूजा आकांक्षा हत्याकांड मामले में और भी कई राज उगल सकती हैं।
फर्जी हो सकते हैं दोस्तों के नंबर
एसपी ने बताया कि भोपाल पुलिस की मदद से उदयन की एक दोस्त पूजा मोटवानी का नंबर एवं पता मिला है, मगर पूजा का नंबर ही नहीं लग रहा है। वहीं आकांक्षा के एक दोस्त विकास सिंह का भी नंबर मिला है लेकिन उससे भी सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। बताया जाता है कि विकास के साथ आकांक्षा के सम्पर्क को उदयन पसंद नहीं करता था। उन्होंने कहा हो सकता है कि ये नंबर व पते फर्जी हों। इसलिए पहले इसकी जांच की जा रही है।
विकास से रोजाना बात होती थी आकांक्षा की
उदयन ने पुलिस को  बताया कि आकांक्षा के साथ पटना के विकास सिंह के साथ बातचीत होती थी, जो  उसे पसंद नहीं था। इसके कारण 15 जुलाई की सुबह विकास से संबंध को लेकर  आकांक्षा से झगड़ा हुआ था। आकांक्षा की हत्या करने के बाद 17 जुलाई को उदयन  ने विकास को 22 बार कॉल किया था, ताकि आकांक्षा के साथ विकास के रिश्ते को  जान सके। सूत्र बताते है कि पुलिस को आकांक्षा का ऑरिजिनल फेसबुक अकाउंट  नहीं मिल रहा है। संभवतः उदयन ने हत्या के बाद उसके अकाउंट को डिलीट कर  दिया है। पुलिस आकांक्षा के मोबाइल को खोलने के लिए विशेषज्ञ का सहयोग ले  रही है। पुलिस को यह भी पता चला है कि उदयन का भोपाल में अंकित तिवारी नामक  एक दोस्त है,जो कैटरिंग का काम करता है। पुलिस उससे भी संपर्क करने के  प्रयास में है.। पुलिस को उम्मीद है कि आकांक्षा हत्याकांड की जांच  जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी और कई राज खुलने के आसार है।
और युवतियों को विदेश में नौकरी देने का प्रलोभन
आकांक्षा ही नहीं बल्कि उदयन ने उसकी जैसी कई लड़कियों को अपने प्रलोभन का शिकार बनाया था। यह बातें तो उदयन से हुई पूछताछ में खुलकर सामने आयी है। शनिवार की देर रात हुई पूछताछ में उदयन ने बताया कि उसने किसी पूजा खटवानी व जयश्री नाम की भी लड़कियों को अमेरिका में नौकरी देने का प्रलोभन दिया था। वह ये दोनों युवतियां कौंन है इसकी जांच भोपाल की पुलिस कर रही है। हालांकि सूत्रों की मानें तो पूजा उदयन की क्लासमेट रह चुकी है। जबकि जयश्री भोपाल की रहनीवाली है। इसके साथ ही पुलिस को उदयन व जयश्री के कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें भी मिली है।
भोपाल से निकाला गया था इंद्राणी का मृत्यु प्रमाणपत्र
एसपी ने बताया कि उदयन के मां बाप कई सालों से रायपुर में रहते थे। उदयन ने रायपुर के घर में अपने मां बाप की हत्या की और उनके शव को घर के गार्डन में दफना दिया था। इसके बाद वह घर बेचकर भोपाल आ गया। भोपाल आने के बाद उसने अपनी मां इंद्राणी का मृत्यु प्रमाणपत्र निकाला था। अपने माता-पिता की हत्या करने के बाद मां इन्द्राणी दास को जीवित और मृत  प्रमाण करने के लिए सामंजस्य बनाकर उदयन जिंदगी जी रहा था। इसलिए उसने किसी भोपाल  नगरपालिका से डेथ सर्टिफिकेट बनाया और इसके बाद घर को बेच दिया। वहीं मां  के पेंशन को पाने के लिए उसे जीवित प्रमाणित करना जरूरी था। n

मुख्य समाचार

Bengal new Rajypal

6 राज्यपाल बदले, आनंदीबेन उत्तर प्रदेश की और धनखड़ बंगाल के नए राज्यपाल

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को छह राज्यों को नए राज्यपाल दिए हैं। इनमें कुछ की नई नियुक्ति है तो कुछ का आगे पढ़ें »

Tej Bahadur and Modi

वाराणसी से मोदी को सांसद बनाने के खिलाफ अदालत पहुंचा यह शख्स

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी से सांसद बनाने के खिलाफ एक शख्स ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उसकी याचिका पर आगे पढ़ें »

बाली हत्याकांड मामले में अब तक नहीं मिला धड़

सीसीटीवी की धुंधली फुटेज नहीं आयी काम हावड़ा : बाली हत्याकांड मामले में पुलिस काे अब तक मृतक युवती का धड़ बरामद नहीं हुआ है। इसकी आगे पढ़ें »

यह गणतंत्र के लिए बड़ा ही खतरनाक है – हाई कोर्ट

बनगांव अविश्वास प्रस्ताव प्रकरण पर जज ने जमकर लताड़ा कहा - कुर्सी से इतना मोह क्याें ? शर्म नहीं आती आपको ? फिर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान आगे पढ़ें »

 पाकिस्‍तान के दो पूर्व प्रधानमंत्री व एक पूर्व राष्ट्रपति एक साथ जेल में

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की गिरफ्तारी के साथ एक अनूठा रेकॉर्ड बना। देश के इतिहास में यह पहली आगे पढ़ें »

the dog saved her life,

प्लास्टिक में डालकर बच्‍ची को नाले में फेंका, कुत्ते ने बचाई जान

हरियाणाः कैथल क्षेत्र के डोगरा गेट के पास से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है। गुरुवार को एक महिला ने नवजात बच्ची को आगे पढ़ें »

Two more cricketers including Sachin were honored

सचिन सहित दो और क्रिकेटरों को सम्मानित किया गया

लंदन : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एलेन बार्डर और आस्ट्रेलिया महिला टीम की तेज गेंदबाज कैथरीन फिट्जपैट्रिक को शुक्रवार को आगे पढ़ें »

Mob lynching in Bihar, 3 people beaten to death

बिहार में सामने फिर हुई मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के शक में भीड़ ने 3 लोगों की ली जान

छपरा: बिहार में एक बार फिर फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। राज्य के छपरा जिले के बनियापुर इलाके में भीड़ ने 3 आगे पढ़ें »

आप भी करते हैं हवाई यात्रा तो यह खबर डराने वाली है

नई दिल्ली : हवाई यात्री सावधान हो जाएं। इन दिनों ऐसे मामले आ रहे हैं कि प्लेन का पायलट जाली दस्तावेजों के सहारे जहाज उड़ाने आगे पढ़ें »

Demand for Ban on Green Flag

चांद सितारे वाले हरे झंडों पर रोक की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से चांद-सितारे वाले हरे रंग के झंडों पर रोक की मांग वाली एक याचिका पर दो हफ्तों आगे पढ़ें »

ऊपर