मां की गाली दी तो कर दी पूर्व मालकिन की हत्या

जोड़ासांको हत्याकांड में ड्राइवर गिरफ्तार
जैबुन ने 15 दिन पहले काम से निकाला था अभियुक्त को
कोलकाता : जोड़ासांको थानांतर्गत महाजाति सदन के निकट जैबुन बीबी नामक मह‌िला की सिर कुचल कर हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त का नाम शेख जहांगीर (50) है। पुलिस ने उसे बारुईपुर के मल्ल‌िकपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। वह मृतका के पास ड्राइवर का काम करता था। 15 दिन पहले ही जैबुन ने उसे नौकरी से हटा दिया था। पुलिस के अनुसार अभियुक्त ने जैबुन की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। मंगलवार को उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 2 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर महिला की हत्या में इस्तेमाल हथियार की तलाश कर रही है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार रविवार की सुबह जैबुन बीबी का रक्तरंजित शव उसकी झोपड़ी के अंदर से बरामद किया गया। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि किसी भारी सामान से वार कर महिला की हत्या की गयी है। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला तो पाया कि रात के 3.30 बजे करीब एक व्यक्ति फुटपाथ के जरिए महजाति सदन से महात्मा गांधी रोड की तरफ जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे में जिस व्यक्ति को देखा गया तो पता चला कि वह एक समय जैब‌ुन के टाटा एेस का ड्राइवर था। वह बारुईपुर में रहता है और अचानक वह इतनी रात को इलाके में क्या कर रहा है। इसके बाद ही संदेह के आधार पर पुलिस ने सोमवार की देर रात शेख जहांगीर के घर पर छापामारी कर उसे गिरफ्तार किया। थाने में लाकर पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात स्वीकार कर ली। अभियुक्त ने बताया कि कुछ दिनों पहले जब वह जैबुन का टाटा ऐस चलाता था उस वक्त वाहन की स्प्र‌िंग पट्टी टूटने पर जैबुन ने उसे मां-बहन की काफी गाली दी थी। घटना के बाद से वह जैबुन से बदला लेना चाहता था।
लोहे की हथौड़ी से सिर पर किया था वार
पुलिस के अनुसार जैबुन के जिस वाहन को अभियुक्त चलाता था उसे 15 दिन पहले फाइनेंस कंपनी ने जब्त कर लिया था। इसके बाद से जहांगीर बेरोजगार था। जहांगीर के पास रुपये नहीं होने के कारण वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था। यही नहीं उसे पता था कि जैबुन के पास हमेशा 10 से 15 हजार रुपये रहते हैं। ऐसे में शनिवार की रात 8 बजे वह घर से काम के बहाने निकला था। वह रात को ट्रेन पकड़कर सियालदह स्टेशन पहुंचा। सियालदह स्टेशन पर उसने गांजा और शराब पी । नशा करने के बावजूद जहांगीर रात के 12 से 1 बजे के करीब महजाति सदन के पास पहुंचा था। वह रात के 2 से 3 बजे के बीच जैबुन की झोपड़ी में पहुंचा और देखा कि वह कंबल ओढ़कर सो रही है। ऐसे में उसने झोपड़ी के गेट पर रखे लोहे की हथौड़ी से जैबुन के सिर पर वार कर दिया। हमले में जैबुन की मौत हो गयी और फिर अभियुक्त वहां से रुपये लेकर फरार हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीकाकरण फिर शुरू, ‘कोविन पोर्टल’ में आई तकनीकी परेशानी

स्वास्थ्य विभाग का निर्देशः ताकि वैक्सीन डोज की एक बूंद भी न हो बेकार कोलकाताः पश्चिम बंगाल के 207 स्थलों पर सोमवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान आगे पढ़ें »

नंदीग्राम से ममता के लड़ने की घोषणा पर विपक्ष ने बोला हमला

‘भवानीपुर में हार समझ चुकी हैं, इसलिए नंदीग्राम को चुना’ कोलकाता : अपने विधानसभा केंद्र भवानीपुर में हारेंगी, इस कारण पूर्व मिदनापुर के नंदीग्राम से भी आगे पढ़ें »

ऊपर