महिलाओं के प्रति अत्याचारों के खिलाफ होगी मेरी लड़ाई – लॉकेट

कोलकाता : प्रदेश भाजपा की महिला मोर्चा की अध्यक्ष बनीं लॉकेट चटर्जी को बुधवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सम्मानित किया गया। इस दौरान लॉकेट ने प्रदेश भाजपा नेतृत्व के प्रति आभार जताया व कहा कि पार्टी के प्रति हमेशा कृतज्ञ रहूंगी। इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘मेरी लड़ाई महिलाओं के प्रति अत्याचारों के खिलाफ होगी।’ लॉकेट ने कहा कि जिन हालातों में मुझे महिला मोर्चा की जिम्मेवारी दी गयी है, यह मेरे लिए अत्यंत चैलेंजिंग काम है। उन्होंने कहा कि आज भी राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं की स्थिति ठीक नहीं है। महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कार व उत्पीड़न के मामले में बंगाल सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा के अभाव में महिलाओं के प्रति अधिक अत्याचार होते हैं। इन सबके खिलाफ मेरी लड़ाई होगी। राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए लॉकेट ने कहा कि एक ओर राज्य सरकार महिलाओं का हमदर्द बनती है तो दूसरी ओर रायगंज में आदिवासी महिलाओं पर हुए अत्याचारों के खिलाफ राज्य सरकार ने कुछ भी नहीं कहा। कन्याश्री परियोजना को लेकर लॉकेट ने कहा कि कन्याश्री योजना दूसरे राज्यों में भी है और बंगाल में भी पहले से थी, लेकिन इसका केवल नाम बदल दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर सांप्रदायिक होने का आरोप लगाया जाता है, लेकिन तीन तलाक के मुद्दे पर तृणमूल अपना पक्ष साफ करने को तैयार नहीं है। हालांकि भाजपा हर महिला को समान कानून के तहत लाना चाहती है। बाढ़ काे लेकर भी लॉकेट ने राज्य सरकार पर धावा बोलते हुए कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री कहती हैं कि राज्य में कहीं बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है जबकि दूसरी ओर प्रधानमंत्री से मिलकर कहती हैं कि बाढ़ जैसे हालात गंभीर होते जा रहे हैं।
एक ओर वह भाजपा भारत छोड़ो का नारा लगाती हैं और दूसरी ओर पीएम से हंसकर मुलाकात करती हैं। लॉकेट ने कहा कि आने वाले दिनों में महिलाओं का नेतृत्व ही बंगाल को आगे ले जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं को उनके अधिकार दिलाने के लिए मातृशक्ति वाहिनी का गठन किया जाएगा जिसके तहत विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि झूलन गोस्वामी को सम्मानित किया जाएगा क्योंकि वह सम्मानित होने के योग्य हैं।

मुख्य समाचार

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

prabhas and sharddha in film sahoo poster

श्रद्धा और प्रभास के इस फिल्म का रोमांटिक पोस्टर हुआ रिलीज

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता प्रभास और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आने वाली चर्चित फिल्‍म 'साहो' का नया रोमांटिक पोस्टर दर्शकों के सामने आया है। बॉलीवुड आगे पढ़ें »

ISRO-Misson_Aditya_L1

सूर्य मिशन की तैयारियों में जुटा इसरो, 2020 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)मिशन चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण अब मिशन सूर्य की तैयारी में है। इसरो के सूर्य के अध्ययन को आगे पढ़ें »

एसबीआई ने मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू किया

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू हो गई है। एसबीआई की बेव आधारित आगे पढ़ें »

Ebola virus, a major threat to India,

इबोला सहित यह 9 वायरस बन सकते हैं भारत के लिए बड़ा खतरा

नई दिल्ली : भारत को इबोला जैसी कई वायरल बीमारियों से लड़ने के लिए अब खुद को पूरी तरीके से तैयार करना होगा। मेडिकल क्षेत्र आगे पढ़ें »

ऊपर