महानगर में जमकर हुई बारिश, जलजमाव से जनजीवन बेहाल

विक्टोरिया के सामने बिजली गिरी, 1 मरा, 16 घायल

रिजेंट पार्क में बिजली गिरने की आवाज सुन आया हार्ट अटैक, महिला की मौत

पुरुलिया में वज्रपात में 3 की मौत

कोलकाता : शुक्रवार को महानगर में जमकर बारिश हुई और कई इलाकों में जलजमाव के कारण जनजीवन बेहाल हो गया। अपराह्न लगभग 3.45 बजे विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के निकट वज्रपात की चपेट में आकर 35 वर्षीय सुबीर पाल की मौत हो गयी और 16 लोग घायल हो गये। सुबीर दमदम इलाके का रहने वाला था। वह अपनी पत्नी के जन्मदिन की खुशी में पत्नी और बेटी के साथ विक्टोरिया में घूमने आया था। वहीं घायलों को एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों के नाम संगीता पाल, सानबी पाल, प्रियंका सरदार, झुमुर नस्कर, काजल मण्डल, मोहिनी मण्डल, रेशमा बीबी, शेख मनुव्वर, काकोली रानी, अवंती विश्वास, बृति विश्वास, जयंती रानी सरकार, मोइदुल मोल्ला, सेरेना खातुन, काजी रियाजुद्दीन और काजी मिराजुद्दीन हैं। जानकारी के अनुसार, कुछ लोग विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास एक पेड़ के नीचे खड़े थे जिस दौरान वज्रपात हुआ। रिजेंट पार्क के शिवतला इलाके में वज्रपात की आवाज सुनकर हार्ट अटैक आने के कारण अपर्णा मण्डल (52) की मौत हो गयी। अपर्णा अपने घर के आंगन में खड़ी थी जिस दौरान उसके पास ही बिजली गिरी। बिजली गिरने और लाइट की आवाज सुनकर हार्ट अटैक आने के कारण अपर्णा की मौत हो गयी। वहीं पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर में बिजली की चपेट में आकर 3 लोगों की मौत हो गयी जबकि 3 घायल हो गये हैं।इधर, भारी बारिश के कारण महानगर के कई स्थानों पर जलजमाव हुआ जिस कारण ट्रैफिक पर ब्रेक लग गया। भारी बारिश का असर उड़ान सेवाओं पर भी पड़ा और काफी देर तक उड़ान सेवाएं प्रभावित रहीं। इधर, मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 48 घण्टों तक भारी बारिश इसी तरह जारी रहेगी। मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक जी. के. दास ने बताया ​कि बांगलादेश और आसपास के तटवर्ती इलाकों में बने चक्रवाती तूफान के कारण कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश होगी। इसके अलावा उत्तर बंगाल के भी कुछ हिस्सों जैसे कि दार्जिलिंग, अलीपुरद्वार, कलिम्पोंग में भारी बारिश की संभावना है। जी. के. दास ने बताया कि दक्षिण बंगाल के कई जिलों में भी आगामी 2 दिनों तक भारी बारिश होगी जिनमें कोलकाता समेत अन्य जिले शामिल हैं। 18 तारीख से बारिश थोड़ी कम होने की संभावना है।कुछ घण्टों की बारिश में महानगर के कई स्थानों पर जलजमाव हो गया। रवींद्र सरोवर, रवींद्र सदन, पार्क स्ट्रीट, सेंट्रल एवेन्यू, बड़ाबाजार, मानिकतला अंडरपास, अमहर्स्ट स्ट्रीट, ठनठनिया, बेहला, पंचाननतला समेत कई इलाकों में जलजमाव की समस्या से लोग परेशान हुए। कोलकाता नगर निगम मुख्यालय के सामने भी जलजमाव देखा गया।
मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की संभावना के बाद कोलकाता नगर निगम में कंट्रोल रूम खोला गया है। इस कंट्रोल रूम के जरिये 24 घण्टे हालातों पर निगरानी रखी जाएगी।
मूसलधार बारिश के कारण महानगर के कई इलाकों में लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। इस कारण वर्तमान भवन की ओर जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक जाम रहा। वहीं देशप्रिय पार्क में पेड़ गिरने के कारण उस ओर जाने वाली सड़क पर यातायात प्रभावित हुआ। वहीं एजेसी बोस रोड, हाइड रोड, सेंट्रल एवेन्यू समेत कई इलाकों में ट्रैफिक जाम से लोगों को काफी परेशानी हुई। ट्रैफिक की धीमी गति का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि बगल से ही उल्टाडांगा आने में लगभग 45 मिनट लग गये। वहीं शाम को ऑफिस से लौटने के दौरान गाड़ियों की धीमी गति के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर, इंटाली इलाके में ट्रैफिक जाम के कारण काफी देर तक एम्बुलेंस भी फंसा रहा।कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि महानगर में सभी पम्प चालू कर दिये गये हैं। अत्यधिक बारिश के कारण थोड़ी समस्या उत्पन्न हुई है। पम्पिंग स्टेशन की क्षमता से अधिक बारिश के कारण महानगर के कुछ इलाकों में जलजमाव की समस्या हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर