महानगर में कंटेनमेंट जोन बढ़कर हुए 3

कोलकाता : कोरोना वायरस के मामले महानगर में लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 1 पर पहुंच गयी थी। हालांकि अब फिर महानगर में कंटेनमेंट जोन बढ़े हैं और कुल कंटेनमेंट जोन की संख्या 3 हाे गयी है। तीनों ही कंटेनमेंट जोन दक्षिण कोलकाता में हैं। इनमें गिरीश पार्क, टॉलीगंज और खुदीराम पल्ली साखेर बाजार के इलाके शामिल हैं। इस संबंध में कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने बताया कि कोई भी अनलॉक होता है तो कुछ कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ती ही है। पहले जब बाजार खुले थे तो इसी तरह कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ी थी और अब मेट्रो खुला है। इस कारण ही कंटेनमेंट जोन की संख्या कुछ बढ़ी है। हालांकि जल्द ही इसे स्वाभाविक कर लिया जाएगा। 3 कंटेनमेंट जोन में गिरीश पार्क का उमेश दत्ता लेन, टॉलीगंज का एस. पी. मुखर्जी रोड और खुदीरमा पल्ली साखेर बाजार का मनसातला शामिल है।

कोलकाता में रोजाना आ रहे हैं 500 से अधिक नये मामले
महानगर में हर दिन 500 से अधिक नये मामले आ रहे हैं। हालांकि पिछले 2 दिनों से नये मामलों की संख्या कुछ कम हुई है। गत 10 सितम्बर को कोलकाता में कुल 44957 मामले थे और नये मामलों की संख्या 481 थी। वहीं 11 को नये मामलों की संख्या 543, 12 को 547, 13 को 541 और 14 सितम्बर को 553 नये मामले सामने आये थे। गत 15 सितम्बर से नये मामलों की संख्या कुछ कम हुई और 487 नये मामले आये। 16 तारीख को नये मामलों की संख्या 474 रही। इसके साथ ही 16 तारीख तक महानगर में कुल मामले 48102 पर पहुंच गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुंबई ने बेंगलोर को 5 विकेट से हराया, मुबई की प्ले-ऑफ में जगह पक्की

अबुधाबी : आईपीएलके 13वें सीजन के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। सीजन में 8वीं जीत आगे पढ़ें »

पहले चरण में मतदाताओं ने दिखाया जोश, चुनाव आयोग हुआ गदगद

चुनाव आयुक्‍त ने कहा- चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने वाली बिहार की जनता प्रशंसा के हकदार पटना : चुनाव आयोग बिहार में हुए प्रथम चरण आगे पढ़ें »

ऊपर