महानगर के होलसेल मार्केट नहीं होंगे बंद

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन किया गया है। महानगर के कंटेनमेंट जोन में आने वाली दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है, लेकिन इसके साथ ही होलसेल मार्केट को खोल कर रखा जाएगा। ऐसा कहना है कोलकाता नगर निगम के प्रशासक दल के सदस्य अतिन घोष का। उन्होंने बताया कि बड़ाबाजार जैसे इलाके में अगर किसी बिल्डिंग में कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो वहां पर दुकानों को सील नहीं किया जा सकता है क्योंकि वहां पर बड़े-बड़े होलसेल मार्केट हैं और वहां से छोटी दुकानों में सामानों की सप्लाई की जाती है। ऐसे में अगर होलसेल मार्केट को बंद किया गया तो लोगों के लिए परेशानी हो जाएगी। कोलकाता नगर निगम ने निर्णय लिया है कि जहां पर इस तरह के होलसेल मार्केट हैं और ऊपर में बिल्डिंग है तो वहां पर उस बिल्डिंग को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जाएगा। बिल्डिंगों व दुकानों को भी सैनिटाइज किया जाएगा और सबका स्वैब टेस्ट किया जाएगा। अगर दुकानदार या आस – पास के लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं मिलते हैं तो होलसेल मार्केट को बंद नहीं किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हुए कोरोना संक्रमित

नयी दिल्ली : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्वीट में प्रधान आगे पढ़ें »

ऊपर