महानगर के कंटेनमेंट जोन व मार्केट पर विशेष निगरानी : पुलिस कमिश्नर

कोलकाता : महानगर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने सोमवार को सभी थानों के अधिकारियों के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए। सूत्रों के अनुसार, पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र के हॉट स्पॉट इलाकों को चिन्हित करने के लिए कहा है, जिसे कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। पुलिस आयुक्त ने कंटेनमेंट जोन में कड़ी निगरानी का निर्देश दिया है ताकि वहां से आवाजाही बहुत ही आवस्यक सेवाओं को छोड़ कर न हो। सूत्रों के अनुसार, पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिस अधिकारियों को भेजे गए अपने मैसेज में कहा है कि सभी डिविजनल डीसी अपने क्षेत्र के अधिक प्रभावित क्षेत्रों के बारे में स्पेशल सीपी और ज्वाइंट सीपी हेडक्वार्टर से बातचीत कर उन्हें कंटेनमेंट जोन में शामिल कर सकते हैं।
एसेस कंट्रोल के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत
कंटेनमेंट जोन व हॉट स्पॉट इलाकों में शारीरिक दूरी, सैनिटाइजेशन और एसेस कंट्रोल के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है। इसके अलावा सब्जी, फल, फूल व मछली मार्केट में भी एसेस कंट्रोल की सख्त जरूरत है। शहर के जदु बाबू बाजार, बागड़ी मार्केट, मेहता बिल्डिंग, पोस्ता, बाजार, हाथीबागान, पातीपुकुर सहित अन्य पुराने मार्केट में मार्केट कमेटी के साथ मिलकर कड़ी निगरानी करने की जरूरत है। केएमसी की सहयोग से रेगुलर सैनिटाइजेशन किया जाना चाहिए।
माइकिंग द्वारा लोगों को करें जागरूक
पुलिस आयुक्त ने थाना प्रभारियों को उनके इलाके में लगातार माइकिंग कर लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करने के लिए कहा है। पुलिस आयुक्त ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि लॉकडाउन की तरह बड़ी तत्परता से स्थिति का मुकाबला करना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन करने का निर्णय लिया आगे पढ़ें »

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

कोलकाता : कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से पूरे राज्य में फैलता जा रहा है। जब कोरोना वायरस ने पश्चिम बंगाल में अपने पांव आगे पढ़ें »

ऊपर