मलदहिया आम का लालच देकर कर लिया अपहरण

दक्षिण 24 परगना : मलदहिया आम। आह…। नाम सुनते ही मुंह में पानी आना स्वाभाविक है। एक जनाब दक्षिण 24 परगना से मालदह वहां के रसीले आम ढूंढने चले गये। वह बाजार में गये और लोगों से पूछने लगे कि मालदह का सर्वाधिक स्वादिष्ट आम कहां मिलेगा। इसी बीच दो समाजविरोधी उसके पीछे पड़ गये और जनाब को इसकी भनक तक नहीं लगी। वह बस आम के लालच में समाजविरोधियों के पीछे – पीछे चलने लगे। अच्छी आम दिलाने का लालच देकर समाजविरोधी उसे अपने साथ ले गये। मलदहिया आम का लालच उस पर इस कदर हावी हो गया था कि वह चार अपराधियों में पूरी तरह रम गया। इस दौरान समाजविरोधियों ने उसकी पूरी जानकारी हासिल कर ली। उस व्यक्ति ने भी यह बता दिया कि उसका खुद का मकान है, वह मेट्रो रेल की निर्माण संस्था में सुपरवाइजर है और उसकी तनख्वाह भी अच्छी खासी है। इसके बाद अपराधियों ने उसे मालदार पार्टी समझ कर उसका अपहरण कर लिया।

क्या है पूरा मामला

बारुईपुर जिला पुलिस के एसपी राशिद मुनीर खान ने बताया कि मेट्रो में सुपरवाइजर अशोक राय व्यवसाय भी करना चाहता था। इस कारण अपने दोस्त की सलाह पर वह मालदह के दिनाजपुर इलाके में अंगूठी बनाने वाले पत्थर खरीदने के लिए अपने मुंह बोले भतीजे विश्वजीत ओरांव के साथ गत 7 जुलाई को मालदह पहुंचता है। मालदह में अशोक राय का एक दोस्त भी रहता है, लेकिन तबीयत खराब का हवाला देकर वह पत्थर खरीदने के लिए अशोक के साथ नहीं गया। इससे परेशान अशोक ने सोनारपुर लौटने का मना बना लिया। हालांकि इससे पहले उसके मन में मालदह के रसीले आम खरीदने की इच्छा जागी। एसपी ने बताया कि जब अशोक अपने भतीजे विश्वजीत के साथ आम खरीदने के लिए स्टेशन इलाके में गया तो मौका देखकर अपहरणकर्ताओं का एक गिरोह दाेनों को अच्छे आम दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया और अपहरण कर लिया। दोनों के पास से 5 हजार रुपये भी छीन लिये गये। इसके बाद दाेनों को एक सुनसान व खुले मैदान में बंदूक की नोंक पर प्रताड़ित किया जाने लगा। इस बीच विश्वजीत किसी प्रकार इनके चंगुल से बच निकला। हालांकि विश्वजीत भागकर कहां गया, इसका अब तक काेई पता नहीं चल सका है। इधर, अपहरणकर्ताओं को जब अशोक के बारे में पता चला कि वह मेट्रो रेल की एक निर्माण संस्था में सुपरवाइजर के तौर पर काम करता है तो अपहरणकर्ताओें ने फाेन से अशोक राय की पत्नी अपर्णा से 8 लाख रुपये फिरौती की मांग की। घटना को लेकर आनन-फानन में अशाेक राय की पत्नी अपर्णा ने सोनारपुर थाने में गत 10 जुलाई को शिकायत दर्ज करायी। एसपी के निर्देश पर अपर्णा को रुपये देकर पुलिस कर्मियों के साथ मालदह रवाना किया गया। बारुईपुर जिला पुलिस ने इंग्लिशबाजार थाने के सहयोग से रथतल्ला इलाके से अपहृत अशोक राय को सकुशल बरामद किया। इस दौरान 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार‌ कर बारुईपुर कोर्ट में पेश किया। एसपी ने बातया कि अभियुक्त से पूछताछ कर इस अपहरण कांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम का तेल है बहुत उपयोगी, इन समस्याओं में है कारगर

नई दिल्ली : नीम एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है, जिसके कारण यह कई स्वास्थ समस्याओं के लिए अचूक दवा मानी जाती है। सर्दियों आगे पढ़ें »

International Film Festival of India

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का जल्द होगा आगाज,यह वर्ष है कुछ खास

नई दिल्ली : गोवा में आयोजित होने वाले भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) का समय आ गया है। इस वर्ष का महोत्सव कुछ खास है आगे पढ़ें »

ऊपर