मरीज था पॉजिटिव, प्रशासन था ‘निगेटिव’

करीब 20 घंटे के बाद पॉजिटिव मरीज हुआ अस्पताल में भर्ती
मेघा सुरो​लिया, हावड़ा : कोरोना का कहर अब तक थमा नहीं है। हावड़ा में रोजाना 200 से 250 लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं।हावड़ा की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है। इसका उदाहण देखने को मिला बाली के निमतल्ला इलाके में जहां पर एक काेरोना पॉजिटिव को उसकी रिपोर्ट के 20 घंटे के बाद मदद मिल पायी। इसके पहले वह मरीज इलाज के लिए छटपटा रहा था, परंतु प्रशासन से उसे कोई मदद नहीं मिली। उस मरीज की व्यथा को बाली के एक माकपा नेता ने साेशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसके बाद इलाके के लोगों ने उसकी सहायता की।
क्या मामला है
घटना बाली के निमतल्ला के बीओसी ग्राउंड की है। यहां रहनेवाले संजय साव (बदला हुआ नाम) ने कुछ दिनों पहले सत्यबाला अस्पताल में अपना कोरोना टेस्ट कराया। इसके बाद बताया गया कि उसकी रिपोर्ट निगेटिव है। रिपोर्ट लेने के लिए बेटा अस्पताल पहुंचा। इसके बाद उसे कहा गया कि वह अपने पिता का कोरोना टेस्ट दोबारा से करवाये। उसने सत्यबाला अस्पताल में फिर से टेस्ट कराया। अस्पताल की ओर से गत मंगलवार की दोपहर 3 बजे उसे बताया गया कि उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।
पीड़ित के परिवार की ओर से पूछा गया कि वे अब क्या करें। उसे अस्पताल की ओर से एक फोन नंबर दिया गया कि वे इस पर बात कर लें। फोन तो उठाया गया लेकिन किसी ने मदद नहीं की। बेटे का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद वह लगातार हावड़ा नगर निगम से भी सम्पर्क करता रहा वहां से भी कोई उत्तर नहीं मिला।
पीड़ित के परिवार का कहना था कि उसके घर में उतनी भी जगह नहीं है कि कोई होम आइसोलेशन में जा सके। इसके बाद उनकी व्यथा को किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उस पोस्ट को बाली के माकपा नेता शंकर मैत्रों ने टैग कर पोस्ट कर दिया। इसके बाद दूसरे दिन यानी गुरुवार को बाली नगरपालिका के एक कर्मी ने मदद की और उसके पिता का दाखिला टी. एल. जायसवाल अस्पताल में कराया। पीड़ित के परिजन ने बताया कि करीब 20 घंटे के बाद उसके पिता का इलाज शुरू हो पाया है।
क्या कहा प्रशासन ने
इस बारे में हावड़ा प्रशासन की ओर से कहा गया है कि कोविड मरीजों के लिए हर संभव मदद की जाती है। पीड़ित की ओर से अस्पताल के लिए सम्पर्क नहीं किया गया था। सम्पर्क करने में मदद जरूर की जाती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राहुल ने ठोका आईपीएल 2020 का पहला शतक, पंजाब ने बेंगलुरु को 97 रन से हराया

किंग्स इलेवन की आईपीएल में दूसरी सबसे बड़ी जीत दुबई : आईपीएल के 13वें सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आगे पढ़ें »

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

ऊपर