केंद्र के दम पर नहीं अपने बल पर विकास कर रहा है बंगाल : ममता

सिलीगुड़ी : 8वें उत्तर बंग उत्सव का उद्घाटन करने सिलीगुड़ी पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल केंद्र के दम पर नहीं बल्कि अपने बल पर विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में रहने वाले हिन्दीभाषी हमारी प्राथमिकता हैं जिनके लिए सरकार हमेशा ही प्रयत्नशील है। जल्द ही राज्य में हिन्दी विश्वविद्यालय खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल के पास अपने संसाधन हैं जिसके माध्यम से राज्य का चौतरफा विकास हो रहा है। बंगाल की जनता का विश्वास ही है कि आज घर-घर में राज्य सरकार से मिलने वाली सुविधाएं पहुंच रही हैं। उत्तर बंग उत्सव में ही सीएम ने यहां के 7 जिलों (कलिम्पोंग को छोड़कर) के 9 दिग्गजों को बंग रत्न सम्मान से सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उत्सव राज्य की सभ्यता और संस्कृति को बढ़ाने का जरिया है। यहां एक-दूसरे की संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलता है। एक बार फिर जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि केन्द्र सरकार राजनीति कर इसे चालू करने से कतरा रही है। मालदह, बालूरघाट, कूचबिहार और बर्नपुर जैसे एअरपोर्ट के कार्य प्रगति पर हैं। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री गौतम देब, उत्तर बंग विकास विभाग के मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष, बाच्चू हांसदा, जीटीए के चेयरमैन ‌बिनय तामांग, सौमित्र सहित अन्य मौजूद थे।
बंग रत्न से सम्मानित दिग्गज
सौमित्र राय, सुशांत गुहा, परिमल दे, अमित कुमार सरकार, सुकुमार सरकार, मेजर के पी मल्ल, स्वप्ना बर्मन, अजीत कुमार बर्मन, परितोष पाल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

3 महीने सर्दियों में पीजिए आंवला, पूरे साल रहिए स्वस्थ

नई दिल्ली : सर्दियों के मौसम में लोग स्वस्थ रहते है और सबसे ज्यादा बीमारियां भी सर्दियों में ही परेशान करती है। चाहे नॉर्मल सर्दी-जुकाम आगे पढ़ें »

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

ऊपर