राममंदिर भाजपा के लिए सिर्फ चुनावी मुद्दा : ममता

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि राममंदिर भाजपा के लिए हमेशा ही चुनावी मुद्दा रहा है। यही वजह है कि आज तक राममंदिर नहीं बन पाया है। सोमवार को सीएम इंटरनेशनल मारवाड़ी फेडरेशन द्वारा आयो​जित कार्यक्रम में पहुंची थीं। वहां उन्होंने बंगाल के धार्मिक स्थलों का जिक्र करते हुए कहा कि गंगासागर हो, तारकेश्वर धाम हो, दक्षिणेश्वर मंदिर हो या मां तारा का मंदिर यहां के समस्त धार्मिक स्थलों का आज कायापलट कर दिया गया है। इसकी तुलना में वाराणसी का विकास कितना हुआ है यह जनता अपनी आंखों से देख रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के नेता सिर पर तिलक लगाकर खुद को धर्म के प्ररेणास्रोत मानने लगे हैं। सिर्फ टीका लगाने से कोई धार्मिक नहीं हो सकता। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और अमित शाह को चैलेंज किया है कि वह मंत्रोच्चारण में मुकाबला करके दिखाएं।
इधर बंगाल में हिन्दीभाषियों को लेकर ममता ने कहा कि तृणमूल सरकार हमेशा हिन्दीभाषियों के साथ खड़ी रही है। उनकी सुविधा का ध्यान रखा गया है। मुझे पता है कि हिन्दीभाषी या मारवाड़ी समुदाय उनके साथ है। मैं वोट की राजनीति के लिए उन्हें रिझाने की कोशिश नहीं करती हूं क्योंकि मुझे पता है कि उनका वोट दीदी के साथ ही है। आज भाजपा जैसी सरकार है जिनके नेता से व्यवसायी वर्ग डरा-सहमा हुआ है। होली के इस अवसर पर ममता बनर्जी ने हिन्दीभाषी विशेषकर मारवाड़ी समुदाय को आश्वासन दिया है कि इस परिस्थिति के परिवर्तन के बाद ही समय बदलेगा जहां व्यवसायी वर्ग की समस्या का समाधान करने हेतु उचित कदम उठाये जाएंगे जिसमें नयी नीति भी बनायी जाएगी। कार्यक्रम में तृणमूल के उपाध्यक्ष सुब्रत बख्शी, कोलकाता नगर निगम के मेयर व मंत्री फिरहाद हकीम, दमकल मंत्री सुजीत बोस फेडरेशन के चेयरमैन दिनेश बजाज, राज कुमार शर्मा समेत अन्य उपस्थित थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल नहीं होने पर फ्रैंचाइजियां नहीं देंगी वेतन, मुश्किल में घरेलू खिलाड़ी

 नयी दिल्ली : कोई खेल नहीं तो कोई वेतन नहीं। इस साल आईपीएल में करार करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है आगे पढ़ें »

विम्बलडन के रद्द होने की संभावना : मर्रे

लंदन : एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले आगे पढ़ें »

ऊपर