ममता मिलीं आडवाणी व अखिलेश से

नयी दिल्ली / कोलकाता : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का सोमवार को दिल्ली में बेहद ही व्यस्त कार्यक्रम रहा। राज्य की विकास योजनाओं से संबंधित फंड को लेकर वह पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं। सुबह प्रधानमंत्री से साउथ ब्लाक में मिलने के बाद ममता ने संसद भवन में भी कई अन्य राजनीतिज्ञों से मुलाकात की। इनमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी थे। आडवाणी से उन्होंने संसद भवन में स्थित राजग के दफ्तर में मुलाकात की थी,जबकि पटनायक से संसद के केन्द्रीय कक्ष में करीब पांच मिनट तक बात की। उन्होंने कहा वे जब भी दिल्ली आती हैं तो ‘आडवाणी जी’ से उनका ‘हालचाल’ जानने के लिए मिलती हैं।  ममता ने बताया कि ये मुलाकात अनौपचारिक थी। ममता बनर्जी ने कहा भी कि वे नवीन पटनायक के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए उनसे मिली हैं। पटनायक पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ चल रहे हैं। इसके अलावा संसद भवन स्थित दफ्तर में ममता बनर्जी से मिलने शिवसेना के संजय राउत और इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आजाद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल आए थे। ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेताओं में करीब 45 मिनट तक अलग से बैठक हुई। इस बैठक के बारे में पूछने पर ममता बनर्जी ने केवल इतना बताया कि ईवीएम मशीन के मुद्दे पर वे चुनाव आयोग से मिलने जा रहे हैं। शाम 6 बजे ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से साउथ एवेन्यू स्थित अपने निवास पर मुलाकात की। अखिलेश अकेले ही उनसे मिलने आए थे। उनकी और ममता बनर्जी के बीच यह बैठक 45 मिनट तक चली। इसके बाद अखिलेश यादव मीडिया से बिना बात किए सीधे चले गए।  यह मुलाकात इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश चुनावों मेंं भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन के बाद विभिन्न गैर भाजपायी दल उसके प्रदर्शन को रोकने के लिये महा-गठबंधन का आह्वान करते रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस भाजपा की मुखर आलोचक रही है। कई मौकों पर यह संकेत दे चुकी हैं कि गैर भाजपायी दलों को हाथ मिलाना चाहिये।  इधर, राजनीतिक गलियारे में एक साथ आडवाणी, नवीन पटनायक, अखिलेश यादव और अहमद पटेल गुलाम नवी से हुई मुलाकात को ‘खास’ माना जा रहा है। इस मुलाकात के बाद हुई बातचीत में उन्होंने विपक्षी गठजोड़ की संभावना से इंकार नहीं किया। राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर पूछे किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। नारदा कांड के बारे में पूछे सवाल को भी उन्होंने इसे ‘कोर्ट का मामला’ बता कर टाल दिया। पर उन्होंने इस मामले में गिरफ्तार पार्टी संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय की तबीयत को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि तीन-चार महीने से सुदीप बंद्योपाध्याय ओडिशा के जेल में हैं। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पर यह बंगाल में भी हो सकता था। उन्होंने नारदा मामले में यह भी कहा कि इस मामले में कोई जान नहीं है।

मुख्य समाचार

राहुल ने पकड़ी जिद, नहीं रहूंगा अध्यक्ष

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की जिद पकड़ ली है। लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद वे अध्यक्ष आगे पढ़ें »

स्थिति बिगड़ी तो संभव है मध्यावधि चुनाव

भाजपा का लक्ष्य 100 नगरपालिका, 50 विधायक के हाथों में कमल केंद्र व राज्य के बीच में भाजपा हस्तक्षेप नहीं करती नई दिल्ली -  पश्चिम बंगाल में आगे पढ़ें »

एयर इंडिया को बेचने की तैयारी में वित्त मंत्रालय

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय विमानन कंपनी को बेचने की तैयारियों में वित्त मंत्रालय जुट गया है। इसकी बिक्री के लिए मंत्रालय नए सिरे से प्रस्ताव आगे पढ़ें »

चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर 149 हुई

पटना/मुजफ्फरपुर : बिहार में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से मरने वाले बच्चों की संख्या बढ़कर अब 149 हो गयी है। मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कालेज अस्पताल आगे पढ़ें »

आतंकी जंग हार गए हैं, इसलिए हमले कर रहे हैं : राज्यपाल मलिक

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को कहा कि आतंकवादी सीमा पार बैठे अपने आकाओं को खुश करने के लिए सुरक्षा बलों आगे पढ़ें »

पिछले दरवाजे से हो रही है राष्ट्रपति शासन की लाने की कोशिश : येचुरी

नयी दिल्ली : मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नेता सीताराम येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार पिछले दरवाजे से राष्ट्रपति शासन लाने की कोशिश कर रही आगे पढ़ें »

न्यूयॉर्क के बाद अब लंदन पहुंची देसी गर्ल, लगा नया वैक्स स्‍टैच्यू

लंदनः बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी भारत का नाम रौशन करने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा जोनस न्यूयॉर्क के बाद अब लंदन के 'मैदम आगे पढ़ें »

तमिलनाडु में बढ़ रहा है जल संकट, लोग टोकन से ले रहे हैं पानी

चेन्नई: देशभर के लोग गर्मी की मार से बेहाल है और ऊपर से जल संकट भी बढ़ता जा रहा है। इसी जल संकट से जूझ आगे पढ़ें »

पाक सीमा पर बनेंगे नए वॉर ग्रुप्स, गेम चेंजर साबित होगा आईबीजी

नई दिल्ली : भारत लगातार सरहद पर अपनी ताकत बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में अब भारतीय सेना पाकिस्तान से लगने वाली सीमाओं पर नए आगे पढ़ें »

युवराज ने विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी

नई दिल्लीः हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय हरफनमौला युवराज सिंह ने बीसीसीआई से दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की आगे पढ़ें »

ऊपर