अंतरिम बजट को सीएम ने बताया मूल्यहीन और एक्सपायरी

ममता ने कहा : डुप्लीकेट बजट पेश कर ठगा है लोगों को
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : केंद्र द्वारा पेश किए गए अंतरिम बजट को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने न सिर्फ मूल्यहीन बल्कि ऐसा बजट बताया है जो एक्सपायरी हो। अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने यह बजट पेश करके लोगों को ठगा है। दरअसल यह एक डुप्लीकेट बजट है जिसमें नयी घोषणाओं को लेकर जो दावा किया जा रहा है वह पहले ही बंगाल में लागू हो चुका है। सीएम ने भाजपा सरकार पर तंज कसा और कहा कि देश की जनता को लुभाने की कोशिश तो की गयी है मगर जितनी घोषणाएं की गई हैं उसे लागू करने के लिए केंद्र सरकार के पास समय ही नहीं है। चुनाव से पहले सरकार वोट ऑन अकाउंट के तौर पर बजट पेश कर सकती है, पूर्ण बजट पेश करने का सवाल ही नहीं आता। अभी जो अंतरिम बजट पेश किया गया है, उसे लागू करने के लिए यह सरकार लौटेगी कि नहीं यह भी ठीक नहीं है। फिलहाल तो भाजपा सरकार की विदाई का घंटा बज चुका है। बजट में किसानों को लेकर की गयी घोषणा पर सीएम ने कहा कि 4 सालों तक उन्हें किसानों की याद नहीं आयी अब जब किसानों की सुध लेने की बारी आयी भी तो वह ऐसी योजना ला रहे हैं जो बंगाल लागू कर चुका है जिसका नाम कृषक बंधु योजना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपने दिल को ऐसे रखें फिट

- अगर आप हेल्दी हैं और आगे भी हेल्दी रहना चाहते हैं तो प्रात: 5 से 7 बार सूर्य नमस्कार करें। - स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज सिर से आगे पढ़ें »

स्वदेशी बूस्टर से बनी ब्रह्मोस मिसाइल का परीक्षण सफल

नयी दिल्ली : स्वदेशी उपकरणों की संख्या बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए भारत ने देश में ही बनाये गये बूस्टर, एयरफ्रेम सेक्शन आगे पढ़ें »

ऊपर