ममता फिर बनीं तृणमूल सुप्रीमो

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : जैसी कि उम्मीद थी। ममता बनर्जी फिर एक बार पार्टी की सुप्रीमो चुन ली गयीं। इसकी औपचारिक घोषणा मुकुल राय ने की। ममता बनर्जी ने नेता व समर्थकों को संबो​धित करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य देशभर में तृणमूल का झण्डा लहराना है। इसके लिए सभी नेता व समर्थकों को एकजुट होकर काम करना होगा। अपने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए अगला 2 वर्ष हमारे लिए चुनौतीपूर्ण है। पार्टी के नेता व कर्मियों को एकजुट होकर भाजपा के खिलाफ खड़े होना होगा। ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी पार्टी नोटबंदी के नाम पर बैठती नहीं बल्कि खुद के फंड से पार्टी चलाती है। इसमें बहुत सी समस्याएं भी सामने आती हैं बावजूद इसके पार्टी के कार्यों में कहीं कोई बाधा नहीं दी जाती है। पार्टी अध्यक्ष के तौर पर अपने चयन के बाद ममता ने कहा कि मेरी जगह अन्य व्यक्ति को यह जिम्मेदारी दी जाती तो बेहतर होता क्योंकि मैं अन्य कार्यों में व्यस्त हूं। मैं एक कार्यकर्ता बने रहना पसंद करूंगी क्योंकि कार्यकर्ता ही पार्टी की निधि होते हैं ना कि नेता।
देश के अन्य राज्यों से आये पार्टी के प्रतिनिधियों की सराहना करते हुए ममता ने कहा कि इसी उत्साह के साथ आगे भी काम करते रहें। पंजाब में पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ेगी। त्रिपुरा में जीत को लेकर पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है। उत्तर प्रदेश और पंजाब की जिम्मेदारी मुकुल राय को दी गयी है।
अरुणाचल व मणिपुर के लिए डेरेक ओब्रायन, त्रिपुरा के लिए सुब्रत बख्शी व अभिषेक बंद्योपाध्याय के साथ सहयोगी के तौर पर मुकुल राय, झारखण्ड में जितेंद्र तिवारी, ओडिशा में मानस भुइयां व अन्य राज्यों में सभी को मिल जुलकर कार्य करने का ममता बनर्जी ने निर्देश दिया है।   ममता ने पार्टी कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा ​कि तृणमूल का टार्गेट भाजपा को दिल्ली से हटाना है। भाजपा भंग की राजनीति करती है जिसका जवाब उसे देना होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, असम, त्रिपुरा, अरुणाचल, मणिपुर, पंजाब, ओडिशा समेत देशभर के राज्यों में तृणमूल पार्टी का प्रसार-प्रचार करेंगी।  ममता बनर्जी ने पार्टी नेता व कर्मियों को ब्लॉक स्तर पर ज्यादा लोगों से मेलजोल बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़े तो रातभर जाग कर पहरेदारी करें ताकि भाजपा द्वारा जहां भी दंगा करने की कोशिश की जा रही है उसे रोका जा सके। उन्होंने कहा ​कि धर्म शांति चाहता है मगर भाजपा धर्म के नाम पर हिन्दुत्व को कलंकित कर रही है। इसके खिलाफ तृणमूल को डट कर मुकाबला करना होगा। साथ ही वाममोर्चा पर भी नजर रखनी होगी ताकि उसका वोट भाजपा की तरफ ना जाये। ममता ने कहा ​कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान आरएसएस व बजरंग दल के कई लोग गुजरात से यहां लाये गये थे। आने वाले चुनाव के दौरान भी ऐसा ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाय। खासकर अन्य राज्याें से कौन आ रहा है इस पर निगरानी रखें। अगर किसी को शक होता है तो वह स्थानीय पुलिस या खुद कागज पर लिखकर कालीघाट स्थित मेरे आवास पर यह जानकारी दे सकता है।

एसे अन्य लेख

मुख्य समाचार

सीबीआई ने राजीव के घर व कार्यालय..

आज सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया सीजीओ कॉम्प्लेक्स कोलकाता : सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को सोमवार तक हाजिर आगे पढ़ें »

मोबाइल टॉवर की बैटरी चुराने के आरोप..

पूर्व मिदनापुर : पूर्व मिदनापुर जिले के खेजुरी थाने की पुलिस ने मोबाइल टॉवर की बैटरियां चुराने के आरोप में 4 युवकों को गिरफ्तार आगे पढ़ें »

मानिकचक से 7 लाख के जाली नोटों..

मोटरसायकिल पर दिलबर के साथ बैठा दूसरा तस्कर फरार मालदहः गंगा के रास्ते झारखंड भेजने की योजना थी मानिकचक थानांतर्गत इनायतपुर क्षेत्र से 7 आगे पढ़ें »

उच्च माध्यमिक का परीक्षाफल आज

कोलकाता : आज यानी सोमवार को सुबह 10 बजे उच्च माध्यमिक के नतीजे घोषित किये जाएंगे। परीक्षार्थी सुबह 10.30 बजे के बाद से wbresults.nic.in, आगे पढ़ें »

पांशकुड़ा में तृणमूल कार्यालय जलाने का आरोप

पांशकुड़ा : लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के अन्य इलाकों के साथ-साथ पूर्व मिदनापुर जिले में भी राजनीतिक उत्तेजना फैल गयी है। पूर्व मिदनापुर आगे पढ़ें »

सरकार गिराना इतना आसान नहीं : ममता

कोलकाता : अगले 6 महीनों में बंगाल की सरकार गिराने का दावा कर रही भाजपा को करारा जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

मुर्शिदाबाद के खड़ग्राम में वज्रपात से 3..

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद जिले के खड़ग्राम थानांतर्गत यमुना और पारुलिया गांव में शुक्रवार रात वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी। बताया जाता है आगे पढ़ें »

तकदीर हो ऐसी : बाप बना सांसद,..

अर्जुन ने बैरकपुर में फहराया भगवा, कहा : अगली सरकार भाजपा की इस खास सीट की मतगणना भी खास अंदाज में बैरकपुर : कहते हैं कि जब आगे पढ़ें »

पराजित होने का मतलब हारना नहीं –..

कोलकाता : मतगणना अभी जारी है। इसी बीच सीएम तथा तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने विजेताओं को बधाई दी तथा हारने वालों को हार नहीं आगे पढ़ें »

बंगाल : माला राय रिकॉर्ड मार्जिन से..

कोलकाता : मतगणना के रुझानों में कोलकाता दक्षिण की तृणमूल उम्मीदवार माला राय रिकॉर्ड मार्जिन से आगे हैं। माला राय 426159 वोट से लीड कर आगे पढ़ें »

खेल

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

भारत ने जीते 12 स्वर्ण सहित 57..

गुवाहाटी : इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में भारत ने 12 स्वर्ण, 18 रजत और आगे पढ़ें »

श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय महिला..

जिंचियोन : कोरिया के जिंचियोन में चल रही तीन मैचों की हॉकी श्रृंखला में शुक्रवार को खेले गए अंतिम मैच में भारतीय महिला हाॅकी टीम आगे पढ़ें »

जानिए विश्व कप से पहले किस गेंदबाज..

नई दिल्लीः विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड़ कर रहा है। 30 मई से विश्व कप के लिए कई टीमें एक दूसरे से भिड़ती आगे पढ़ें »

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़ें »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़ें »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़ें »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़ें »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़ें »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर