ममता ने छठ घाट पर सूर्य देवता की उपासना की

बिहारी, यूपी व राजस्थान के लोगों से सीएम ने कहा – बंगाल आपका घर है

कोलकाता : आस्था का महापर्व छठ पूजा में हर साल की तरह इस साल भी राज्य की सीएम ममता बनर्जी गंगा घाट पर पहुंचीं और भगवान सूर्य की उपासना करते हुए देशवासियों के लिए मंगल प्रार्थना की। मंगलवार की शाम को सीएम तख्ता घाट और दही घाट पहुंचीं। यहां उन्होंने कहा कि ‘मैं छठ मइया तथा सूर्य देवता से सभी के मंगल की कामना करती हूं।’ उन्होंने कहा कि वह आज से नहीं बल्कि 1984 दिसंबर में चुनाव जीतने के बाद से घाटों पर आती रही हैं। आज लाखों से भी ज्यादा लोग यहां छठ पूजा मनाते हैं। बंगाल में छठ पूजा बिहार या यूपी की छठ पूजा से कम नहीं है। यही हमारा गौरव है। हमारी सरकार ने छठ पूजा पर छुट्टी की घोषणा भी की है। सीएम ने कहा ‘मैं मानती हूं कि उत्सव किसी एक का नहीं बल्कि सभी का होता है। चाहे बिहारी हो यूपी हो या राजस्थानी। सभी परिवार के सदस्य की तरह हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप कभी भी ऐसा मत सोचिएगा कि आप बंगाल में रहते हैं तो आपके साथ खराब बर्ताव होगा। ऐसा कभी नहीं होगा। आपकी पीढ़ी दर पीढ़ी यहां वर्षों से रहती है। आपका भी बंगाल पर उतना ही हक है, जितना किसी और का। अगर कभी भी आपलोगों को कोई भी जरूरत हो तो प्रशासन आपके साथ है। सीएम ने कहा कि वे फिरहाद हकीम की असम वाली बात से सहमत हैं। यहां हम बता दें कि फिरहाद हकीम ने पहले मंच से कहा था कि असम से बंगालियों को खदेड़ा जा रहा है, गुजरात से बिहारियों को बाहर निकाला जा रहा है। मगर बंगाल हमें सिखाता है कि कैसे एक साथ रहा जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल्याणकारी योजना का लाभ दिए जाने में हुई गड़बड़ी शीघ्र होगी दूर : सीता सोरेन

दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की वरिष्ठ नेता और दुमका जिले में जामा की विधायक सीता सोरेन ने कहा कि पूर्व में अयोग्य लोगों आगे पढ़ें »

नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो आगे पढ़ें »

ऊपर