ममता ने कहा- केंद्र ने सुनाया भाषण लेकिन कोरोना जांच के लिए नहीं दी समुचित किट

कोलकाता : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के बीच बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केवल भाषण सुना दिया लेकिन जांच के लिए समुचित किट नहीं है। ममता ने कहा कि केंद्र ने कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी को लेकर बंगाल को भाषण सुनाया लेकिन जांच के लिए समुचित किट नहीं दी

देश में कोरोना के 1336 नये मामले दर्ज

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 1336 नये मामले दर्ज किये जाने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गयी तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 50 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 640 हो गया है। देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद, शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 19,984 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 77 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है और पिछले 24 घंटों में कोरोना से संक्रमित 618 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ऐसे लोगों की संख्या 3,870 पर पहुंच गयी है।

यहां आए इतने मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी किये गये आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या में एक दिन में 552 की वृद्धि दर्ज की गयी और कुल आंकड़े 5,218 पर पहुंच गये। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 19 और लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 251 हो गयी है। राज्य में 722 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।गुजरात पिछले 24 घंटे के दौरान 239 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। गुजरात में संक्रमितों की कुल संख्या में 2,178 हो गयी है तथा 19 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 90 पर पहुंच गयी है।
इसके बाद देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली है जहां पिछले 24 घंटों में 76 नये मामले दर्ज किये जाने के कारण अब तक कुल 2,156 लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं तथा इस दौरान मृतकों की संख्या में कोई वृद्धि नहीं हुई है और यह 47 पर है। राजधानी में कुल 611 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान 83 नये मामले सामने आये है और इनका आंकड़ा बढ़कर 1,659 हो गया। राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 25 है। तमिलनाडु में 76 नये संक्रमित सामने आये है और संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,596 हो गई तथा राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या एक बढ़कर 18 हो गयी है। मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 67 नये मामले सामने आये जिससे संक्रमितों की संख्या 1,552 हो गयी तथा मरने वालों की संख्या दो बढ़कर 76 हो गयी।
उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 110 नये मामले
देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 110 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,294 हो गई है तथा इस दौरान दो लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 20 हो गयी है। तेलंगाना में इस दौरान 55 नये मामले सामने आये और संक्रमितों की कुल संख्या 928 हो गयी। राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या में पिछले 24 घंटों में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह संख्या 23 पर बनी हुई है। केरल में 427 लोग संक्रमित हुए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है।दक्षिण भारतीय राज्य आंध, प्रदेश में 757 और कर्नाटक में 418 लोग संक्रमित हैं तथा इन राज्यों में क्रमश: 22 और 17 लोगों की मौत हुई है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या 380 है और पांच लोगों की मौत हुई है।इसके अलावा पंजाब में 16, पश्चिम बंगाल में 15, हरियाणा और झारखंड में तीन-तीन, बिहार में दो तथा मेघालय, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और असम में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर