ममता ने कहा आज घराें से नहीं निकलें

रातभर कंट्रोल रूम से हालात पर रखेंगी नजर
कोलकाता : महाचक्रवात अम्फान की भयावहता को भांपते हुए राज्य सरकार ने कमर कस ली है। सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की है कि बुधवार की दोपहर 12 बजे से गुरुवार की सुबह तक घर से नहीं निकले। बच्चों – वृद्धों का विशेष ध्यान रखें। सीएम ने नवान्न से कहा कि, अम्फान चक्रवात आइला से भी खतरनाक है और बुलबुल की तुलना में तो कुछ कहना ही नहीं है। एहतियाय के तहत 3 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है जबकि आइला के समय में 1.80 लाख लोगाें को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। सीएम ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि यह महा चक्रवात बुधवार की दोपहर करीब 2 बजे से हिट करेगा और मध्य रात्रि या अगले दिन तड़के तक अपना भयावहता दिखाएगा। मंगलवार की रात से ही बारिश शुरू हो जाएगी। दोपहर तक स्थिति भयावह रूप ले सकती है, और मौसम की दृष्टि से आरेंज जोन रेड जोन में बदल जाएगा। सीएम ने कहा कि जिनका घर ठीक है वे घरों में ही रहे, जिनका कच्चा मकान है प्रशासन ने उसे मदद पहुंचायी है। उन्होंने कहा कि बुधवार को सीएम खुद नवान्न में सारा दिन व रात को ठहरेंगी। कंट्राेल रूम से पूरी स्थिति पर नजर रखेंगी।
राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन
033 2215 3526033 22151995टोल फ्रीन नम्बर – 1070

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

बंगाल के संक्रमित जोन में 9 जुलाई से लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

कोलकाता : बंगाल में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से संक्रमित जोन में 9 जुलाई शाम 5 बजे से पूरी तरह से आगे पढ़ें »

ऊपर