ममता की विधायकों को नसीहत, सादा जीवन उच्च विचार

गलती को स्वीकार कर लोगों का सामना करें
दीदी ने विधायकों को दिये 6 मंत्र व कई निर्देश
पीके के साथ ममता ने की अलग बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोई दिखावा नहीं, सहज जीवन यापन करें। सादा जीवन उच्च विचार रखें। अगर कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार कर लोगों का सामना करें। जनता की अनदेखी करना नहीं चलेगा। यह सारी नसीहत तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल भवन में आयोजित विधायकों की बैठक में दी। 2021 के विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उन्होंने जनसम्पर्क पर जोर दिया। सूत्र बताते हैं कि विधायकों की बैठक से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी तृणमूल भवन पहुंचे। यहां सीएम ममता बनर्जी के साथ उन्होंने अलग से बैठक की। इस दौरान तृणमूल युवा अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने कई मुद्दों पर चर्चा की और नसीहत दी। ऐसी चर्चा है कि बाद में विधायकों की बैठक में पीके की नसीहत नेता कर्मियों को दी गयी। सूत्रों के मुताबिक बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद ही पीके तृणमूल भवन से निकल गये।
ममता ने विधायकों पर बढ़ाई नजरदारी
सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस दिन अपने विधायकों को ऐसे तो कई गुरु मंत्र दिये मगर 6 बातों पर जोर देने को कहा। ममता ने कहा कि विधायक को अपने अपने विधानसभा क्षेत्र से 4 लोगों का नाम 18 जुलाई तक देना होगा। इन चार लोगों में से 2 लोग वोटर तालिका व बूथ स्तर पर काम देखेंगे। एक व्यक्ति सोशल मीडिया का काम देखेगा तथा एक व्यक्ति विधायकों की डेली रूटीन बनाएगा कि वे किस-किस क्षेत्र में जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ममता बनर्जी कभी भी विधायकों की रूटीन देख सकती हैं। जनता के साथ अति सरलता के साथ मिलना-जुलना होगा। ​विपक्ष के साथ से राजनीतिक रूप से मुकाबला करना होगा। लड़ाई झगड़ा से नहीं। मीडिया से कम बोलें, किसी घटना पर बिना साेचे समझे कोई टिप्पणी नहीं चलेगी। कोई भी विधायक व जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र से बाहर, शहर से बाहर या विदेश जा रहा है तो जानकारी देनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

air india

एयर इंडिया के लिये अगले महीने बोलियां मंगा सकती है सरकार

नयी दिल्ली : एयर इंडिया की शत प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार अगले महीने प्रारंभिक बोलियां मंगाने की योजना बना रही है। सूत्रों के आगे पढ़ें »

modi

कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का दिया साथ, पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

नई दिल्ली : भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है। कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का आगे पढ़ें »

Pankaja Munde

पंकजा मुंडे ने चचेरे भाई पर दर्ज की पुलिस में शिकायत, अभद्र टिप्पणी का लगाया आरोप

paki

करतारपुर गलियारा : पाक विदेश मंत्री ने कहा, उद्घाटन समारोह में आम आदमी की तरह शामिल होंगे मनमोहन

Rohit's Double Century

रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर बनाया पहला दोहरा शतक, कई विश्व रिकॉर्ड् भी

uttarakhand

उत्तराखंड में केदारनाथ हाइवे पर चट्टान गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत

कही आपको भी ‘स्ट्रॉबेरी लेग्स’ की समस्या तो नहीं, जानिए क्या है कारण

CM Yogi

कमलेश तिवारी के परिजन से मिले सीएम योगी, प्रशासन से हुआ लिखित समझौता

army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, 4 आतंकी लाॅन्च पैड तबाह

bollywood

पीएम मोदी से मिले बॉलिवुड सितारे, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

ऊपर