ममता की विधायकों को नसीहत, सादा जीवन उच्च विचार

गलती को स्वीकार कर लोगों का सामना करें
दीदी ने विधायकों को दिये 6 मंत्र व कई निर्देश
पीके के साथ ममता ने की अलग बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोई दिखावा नहीं, सहज जीवन यापन करें। सादा जीवन उच्च विचार रखें। अगर कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार कर लोगों का सामना करें। जनता की अनदेखी करना नहीं चलेगा। यह सारी नसीहत तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल भवन में आयोजित विधायकों की बैठक में दी। 2021 के विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उन्होंने जनसम्पर्क पर जोर दिया। सूत्र बताते हैं कि विधायकों की बैठक से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी तृणमूल भवन पहुंचे। यहां सीएम ममता बनर्जी के साथ उन्होंने अलग से बैठक की। इस दौरान तृणमूल युवा अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने कई मुद्दों पर चर्चा की और नसीहत दी। ऐसी चर्चा है कि बाद में विधायकों की बैठक में पीके की नसीहत नेता कर्मियों को दी गयी। सूत्रों के मुताबिक बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद ही पीके तृणमूल भवन से निकल गये।
ममता ने विधायकों पर बढ़ाई नजरदारी
सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस दिन अपने विधायकों को ऐसे तो कई गुरु मंत्र दिये मगर 6 बातों पर जोर देने को कहा। ममता ने कहा कि विधायक को अपने अपने विधानसभा क्षेत्र से 4 लोगों का नाम 18 जुलाई तक देना होगा। इन चार लोगों में से 2 लोग वोटर तालिका व बूथ स्तर पर काम देखेंगे। एक व्यक्ति सोशल मीडिया का काम देखेगा तथा एक व्यक्ति विधायकों की डेली रूटीन बनाएगा कि वे किस-किस क्षेत्र में जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ममता बनर्जी कभी भी विधायकों की रूटीन देख सकती हैं। जनता के साथ अति सरलता के साथ मिलना-जुलना होगा। ​विपक्ष के साथ से राजनीतिक रूप से मुकाबला करना होगा। लड़ाई झगड़ा से नहीं। मीडिया से कम बोलें, किसी घटना पर बिना साेचे समझे कोई टिप्पणी नहीं चलेगी। कोई भी विधायक व जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र से बाहर, शहर से बाहर या विदेश जा रहा है तो जानकारी देनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर