ममता की विधायकों को नसीहत, सादा जीवन उच्च विचार

गलती को स्वीकार कर लोगों का सामना करें
दीदी ने विधायकों को दिये 6 मंत्र व कई निर्देश
पीके के साथ ममता ने की अलग बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोई दिखावा नहीं, सहज जीवन यापन करें। सादा जीवन उच्च विचार रखें। अगर कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार कर लोगों का सामना करें। जनता की अनदेखी करना नहीं चलेगा। यह सारी नसीहत तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल भवन में आयोजित विधायकों की बैठक में दी। 2021 के विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उन्होंने जनसम्पर्क पर जोर दिया। सूत्र बताते हैं कि विधायकों की बैठक से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी तृणमूल भवन पहुंचे। यहां सीएम ममता बनर्जी के साथ उन्होंने अलग से बैठक की। इस दौरान तृणमूल युवा अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने कई मुद्दों पर चर्चा की और नसीहत दी। ऐसी चर्चा है कि बाद में विधायकों की बैठक में पीके की नसीहत नेता कर्मियों को दी गयी। सूत्रों के मुताबिक बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद ही पीके तृणमूल भवन से निकल गये।
ममता ने विधायकों पर बढ़ाई नजरदारी
सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस दिन अपने विधायकों को ऐसे तो कई गुरु मंत्र दिये मगर 6 बातों पर जोर देने को कहा। ममता ने कहा कि विधायक को अपने अपने विधानसभा क्षेत्र से 4 लोगों का नाम 18 जुलाई तक देना होगा। इन चार लोगों में से 2 लोग वोटर तालिका व बूथ स्तर पर काम देखेंगे। एक व्यक्ति सोशल मीडिया का काम देखेगा तथा एक व्यक्ति विधायकों की डेली रूटीन बनाएगा कि वे किस-किस क्षेत्र में जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ममता बनर्जी कभी भी विधायकों की रूटीन देख सकती हैं। जनता के साथ अति सरलता के साथ मिलना-जुलना होगा। ​विपक्ष के साथ से राजनीतिक रूप से मुकाबला करना होगा। लड़ाई झगड़ा से नहीं। मीडिया से कम बोलें, किसी घटना पर बिना साेचे समझे कोई टिप्पणी नहीं चलेगी। कोई भी विधायक व जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र से बाहर, शहर से बाहर या विदेश जा रहा है तो जानकारी देनी होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट न होता तो बालकनी से कूदकर दे देता जान : रॉबिन उथप्पा

नयी दिल्ली : भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके रॉबिन उथप्पा ने बताया कि अपने पेशे में वह दो आगे पढ़ें »

‘रिंकिया के पापा’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन

नयी दिल्ली : 'रिंकिया के पापा' गाने के म्यूजिक डायरेक्टर धनंजय मिश्रा का निधन मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया है। धनंजय मिश्रा के आगे पढ़ें »

ऊपर