ममता की विधायकों को नसीहत, सादा जीवन उच्च विचार

गलती को स्वीकार कर लोगों का सामना करें
दीदी ने विधायकों को दिये 6 मंत्र व कई निर्देश
पीके के साथ ममता ने की अलग बैठक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोई दिखावा नहीं, सहज जीवन यापन करें। सादा जीवन उच्च विचार रखें। अगर कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार कर लोगों का सामना करें। जनता की अनदेखी करना नहीं चलेगा। यह सारी नसीहत तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने गुरुवार को तृणमूल भवन में आयोजित विधायकों की बैठक में दी। 2021 के विधानसभा चुनाव की लड़ाई में उन्होंने जनसम्पर्क पर जोर दिया। सूत्र बताते हैं कि विधायकों की बैठक से पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी तृणमूल भवन पहुंचे। यहां सीएम ममता बनर्जी के साथ उन्होंने अलग से बैठक की। इस दौरान तृणमूल युवा अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने कई मुद्दों पर चर्चा की और नसीहत दी। ऐसी चर्चा है कि बाद में विधायकों की बैठक में पीके की नसीहत नेता कर्मियों को दी गयी। सूत्रों के मुताबिक बैठक शुरू होने के 20 मिनट बाद ही पीके तृणमूल भवन से निकल गये।
ममता ने विधायकों पर बढ़ाई नजरदारी
सूत्रों के मुताबिक सीएम ने इस दिन अपने विधायकों को ऐसे तो कई गुरु मंत्र दिये मगर 6 बातों पर जोर देने को कहा। ममता ने कहा कि विधायक को अपने अपने विधानसभा क्षेत्र से 4 लोगों का नाम 18 जुलाई तक देना होगा। इन चार लोगों में से 2 लोग वोटर तालिका व बूथ स्तर पर काम देखेंगे। एक व्यक्ति सोशल मीडिया का काम देखेगा तथा एक व्यक्ति विधायकों की डेली रूटीन बनाएगा कि वे किस-किस क्षेत्र में जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ममता बनर्जी कभी भी विधायकों की रूटीन देख सकती हैं। जनता के साथ अति सरलता के साथ मिलना-जुलना होगा। ​विपक्ष के साथ से राजनीतिक रूप से मुकाबला करना होगा। लड़ाई झगड़ा से नहीं। मीडिया से कम बोलें, किसी घटना पर बिना साेचे समझे कोई टिप्पणी नहीं चलेगी। कोई भी विधायक व जनप्रतिनिधि अपने क्षेत्र से बाहर, शहर से बाहर या विदेश जा रहा है तो जानकारी देनी होगी।

मुख्य समाचार

वंदे भारत ट्रेन-18 आज ट्रायल के लिए हुई रवाना, यहां से यहां तक चलाई जाएगी

नई दिल्ली : दर्शनार्थियों के लिए भारतीय रेलवे जल्द ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस आगे पढ़ें »

External Affairs Minister S. Jaishankar

विदेेश मंत्री ने दिया आश्वासन, ईरान के कब्जे से भारतीयों को जल्द छुड़ाकर लांएगे

नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह जल्‍द ही ईरान के कब्जे से भारतीयों काे सुर‌िक्षत छुड़ाकर लायेंगे। दरअसल, ईरान आगे पढ़ें »

frenzy of mobile games

लड़की ने मोबाइल गेम के सनक में घर छोड़ा, 17 दिन में 9 शहर घूमी

नई ‌दिल्ली : उत्तराखंड के पंतनगर से 1 जुलाई को लापता हुई छात्रा कई दिनों तक 9 शहरों में घूमने के बाद घर लौट आई। आगे पढ़ें »

सीआईआई ने निर्यात की अधिक संभावना वाले इन 31 उत्पादों को किया चिह्नित

नई दिल्ली : भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने निर्यात की उच्च संभावना वाले 31 उत्पादों को चिन्हित किया है, जिनमें महिला परिधान, दवा, चक्रीय हाइड्रोकार्बन आगे पढ़ें »

chandrayaan-2

कुछ देर में चंद्रयान 2 होगा लॉन्च, पहली चंद्रमा के साऊथ पोल पर पहुंचेगा कोई देश

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने चंद्रमा मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग रविवार शाम को 6. 43 बजे से शुरू कर दी है। आगे पढ़ें »

नेपाल सीमा पर विदेशी मुद्रा व भारतीय वोटर कार्ड के साथ संदिग्ध चीनी पकड़ाया

सिलीगुड़ी: एसएसबी रानीडांगा की 41वीं बटालियन ने नेपाल सीमा स्थित पानी की टंकी के पास से एक संदिग्ध चीनी यात्री को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आगे पढ़ें »

वेस्ट इंडीज दौरा : भारतीय टीम का ऐलान, विराट रहेंगे कप्तान, पंत होंगे विकेटकीपर

मुंबई : सीनियर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर से उबरने के बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है आगे पढ़ें »

Taslima Nasreen will be able to live in India for a year

एक साल और भारत में रह पाएंगी तसलीमा नसरीन

नई दिल्ली : विवादास्पद बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन के लिए अच्छी खबर है। उन्हें भारत में एक साल और रहने की अनुमति मिल गई है। आगे पढ़ें »

Madhya Pradesh will have to do some more days awaiting good rain

मध्यप्रदेश को कुछ दिन और करना पड़ेगा अच्छी बारिश का इंतजार

भोपाल : करीब एक सप्ताह से अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे मध्यप्रदेश को अब झमाझम वर्षा के लिए कुछ दिन और सब्र करना पड़ आगे पढ़ें »

Eight-month-old girl dies in landslide in Himachal Pradesh, five injured tourist

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में भूस्खलन में आठ माह की बच्ची की मौत, पांच पर्यटक घायल

शिमला : हिमाचल प्रदेश में आए दिन किसी न किसी कारण से हादसे होते रहते है। यहां एक बार फिर भूस्‍खलन की घटना देखने को आगे पढ़ें »

ऊपर