ममता का मतपत्रों का इस्तेमाल दोबारा शुरू करने का आह्वान

21 जुलाई की शहीद दिवस की सभा में उमड़ी भीड़

कोलकाता: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को 21 जुलाई शहीद दिवस की सभा में कहा कि मतदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की जगह मतपत्रों का इस्तेमाल दोबारा शुरू किया जाना चाहिए। बनर्जी ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘हम ईवीएम नहीं चाहते। हम मतपेटियों को दोबारा लाना चाहते हैं। हम राज्य निर्वाचन आयोग से कहना चाहते हैं कि नगर निगम और अन्य चुनावों में मतपेटियों का इस्तेमाल होना चाहिए। जापान, फ्रांस, नीदरलैंड और अन्य देशों में ईवीएम का इस्तेमाल क्यों नहीं किया जाता?’’ उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ट्रेन यातायात बाधित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी नहीं चाहती कि लोग बड़ी संख्या में इस रैली में हिस्सा लें इसलिए ऐसे काम कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे जानकारी मिली है कि ट्रेनों का परिचालन बाधित है। भाजपा को लगता है कि वह अपनी ताकत का इस्तेमाल करके ट्रेन रोक सकती है, लेकिन वह लोगों को रैली में पहुंचने से नहीं रोक सकती।’’ सुश्री बनर्जी ने भाजपा पर कमीशनखोरी के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के लोग सबसे बड़े चोर हैं। भाजपा जांच एजेंसियों और लांकतांत्रिक संस्थानों का दुरूपयोग कर रही है। वे बंगाल की संस्कृति नष्ट कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम ने पूछा बंगाल में क्या हो रहा है

भाजपा नेता ने निजी सचिव को सौंपी न्यूज क्लिपिंग व वीडियो फुटेज सन्मार्ग संवाददाता अंडाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखण्ड के दुमका जाने के क्रम आगे पढ़ें »

dhankhad

राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजी को बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले 3 दिनों से राज्यभर में हिंसा जारी है। इसी बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव आगे पढ़ें »

ऊपर