मकाउट की ओर से हैकाथॉन का आयोजन, रजिस्ट्रेशन चालू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी…

कोलकाता : मौलाना अबुल कलाम आजाद यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (मकाउट) पश्चिम बंगाल सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग(आईटी) के संयुक्त तत्वाधान में अपने यूनिवर्सिटी व इससे जुड़े अन्य कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए पहला हैकाथॉन का आयोजन कर रहा है। इसे मैकाथॉन के नाम से जाना जाएगा। इसमें कृषि, व्यवहार, डिजिटल स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, सुरक्षा और आपूर्ति श्रृंखला के क्षेत्र में विचारों को शामिल किया जाएगा। 15 जनरी 2021 को मैकाथॉन के फाइनल का आयोजन किया गया है। इसमें 25 टीमें, 7 ट्रैक और 10 पुरस्कार होंगे।

द बंगाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग, कोलकाता के सहयोग से पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस वेबिनार में हिस्सा लेने के लिए अग्र‌िम रजिस्ट्रेशन चालू हो गए हैं। आप इस लिंक (http://bit.ly/3nFvjjr) पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद वेबिनार से जुड़ी विस्तृत जानकारी आपके मेल पर आ जाएगी। इस वेबिनार व कॉलेज से जुड़ी अन्य जानकारी मकाउट के ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

हैकाथॉन एक कोडिंग इवेंट है, जिसमें कई सारे कंप्यूटर प्रोग्रामर्स और अन्य इच्छुक लोग किसी नए सॉफ्टवेयर प्रोग्राम को तैयार करने या उसमें नए सुधार लाने के लिए एक छत के नीचे इकट्ठा होते हैं। ये कार्यक्रम ज्यादातर 24 से 48 घंटों तक चलता है, जिसमें भाग लेने वाली टीमों को किसी प्रॉडक्ट के लिए प्रोटोटाइप तैयार करना होता है, जोकि अमूमन वेब या मोबाइल एप होती है। हालांकि, कई बार टीमों को हार्डवेयर डिवाइसेस का भी निर्माण करना होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केशपुर में वोट लूटे नहीं जाते तो भाजपा की जीत होतीः शुभेंदु

मिदनापुर: एक समय तृणमूल के हेवीवेट नेता माने जाने वाले राज्य के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के होकर आगे पढ़ें »

voter card

तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को आगे पढ़ें »

ऊपर