भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस बैठक के बाद पहले सीएम बाहर आयीं तथा कहा कि उनकी और शेख हसीना के बीच काफी अच्छी और विस्तार से बातचीत हुई है। दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक रिश्ता है। मैंने शेख हसीना जी को फिर यहां आने के लिए आमंत्रित किया है। ममता बनर्जी के जाने के बाद शेख हसीना मीडिया से मुखातिब हुईं। उन्होंने कहा कि आज ने नहीं बल्कि आजादी की लड़ाई के समय से यहां के भाई बहनों ने बंगलादेश का साथ दिया है। भारत के प्रति बंगलादेश कृतज्ञ है। रही बात खेल की तो इंशा अल्लाह हम जरूरी अच्छा खेलेंगे। हम चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच रिश्ते और अधिक मजबूत हों। इस अनौपचारिक मुलाकात के दौरान सीएम ने पीएम हसीना को एक साड़ी और शॉल गिफ्ट किया। शेख हसीना ने भी ममता बनर्जी को बंगलादेश की साड़ी और मिठाइयां भेंट कीं। यहां हम बता दें कि शेख हसीना कोलकाता में हो रहे पहले दिवा रात्रि टेस्ट मैच के लिए भारत आई हुई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

औरंगाबाद : महाराष्ट्र सरकार द्वारा यहां अजंता और एलोरा की गुफाओं के बाहर बनाए गए दो पर्यटक आगंतुक केंद्रों को पांच करोड़ रुपये के बिजली आगे पढ़ें »

संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

मैड्रिड : मैड्रिड में पर्यावरण पर जारी संयुक्त राष्ट्र का शिखर सम्मेलन एक बार फिर बिना किसी ठोस नतीजे के रविवार को समाप्त हो गया। आगे पढ़ें »

ऊपर