भाजपा के अभियान में दागे गये टीयर गैस, लाठीचार्ज

दर्जनों भाजपा समर्थक घायल, कई अस्वस्थ
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : संदेशखाली हत्याकाण्ड के विरोध में बुधवार को भाजपा के लालबाजार अभियान को लेकर बी. बी. गांगुली स्ट्रीट और सेंट्रल एवेन्यू इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। पुलिस की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर – बितर करने के लिए वाॅटर कैनन से पानी की बौछार की गयी। उसके बाद कई टीयर गैस भी दागे गये। वहीं सेंट्रल एवेन्यू इलाके में पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया। चारों तरफ भगदड़ जैसी स्थिति थी। मध्य कोलकाता की रफ्तार जैसे थम सी गयी थी। लालबाजार अभियान में 10 भाजपा कार्यकर्ता घायल अथवा अस्वस्थ हो गये जिन्हें विशुद्धानंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
महिला मोर्चा समर्थक पहुंचीं लालबाजार के सामने
तमाम घेराबंदी के बावजूद दोपहर 1.25 बजे भाजपा महिला मोर्चा की कुछ समर्थक अचानक लालबाजार के गेट के सामने पहुंच गयीं। वहां महिला समर्थक ‘जय श्रीराम’ नारों के साथ धरने पर बैठ गयीं। इसके बाद पुलिस महिला समर्थकों को पकड़कर लालबाजार लॉक अप में ले गयी।
बी.बी. गांगुली में बैरिकेड तोड़ने की कोशिश, टीयर गैस दागे गये
बुधवार की दोपहर लगभग 1.30 बजे बी.बी. गांगुली स्ट्रीट पर कुछ भाजपा समर्थकों ने बैरिकेडतोड़ने की कोशिश की। एक बैरिकेड तोड़ने के बाद जैसे ही समर्थक दूसरे बैरिकेड की ओर बढ़े ताे पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस की बाधा के बावजूद जब भाजपा समर्थक बैरिकेड तोड़ने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने पहले वाटर कैनन से भीड़ को तितर – बितर किया। इसके बाद पुलिस की ओर से कई टीयर गैस दागे गये। इधर, धक्का – मुक्की और आंसू गैस के बीच प्रदेश भाजपा नेता राजू बनर्जी अस्वस्थ हो गये। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।
सेंट्रल एवेन्यू पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
भाजपा की रैली सेंट्रल एवेन्यू पर पहुंची तो यहां पुलिस ने भाजपा नेताओं और समर्थकों को आगे जाने से रोका। हालांकि इसके बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आगे बढ़ने की कोशिश की ताे इस दौरान पुलिस और भाजपाइयों के बीच धक्कामुक्की हुई। पुलिस की ओर से भाजपा समर्थकों पर लाठीचार्ज किया गया। वहीं भाजपा समर्थकों की ओर से भी पुलिस की ओर ईंट – पत्थर चलाये गये। इसके बाद कैलाश विजयवर्गीय व एस. एस. अहलुवालिया सरीखे भाजपा नेता सेंट्रल एवेन्यू पर धरने पर बैठ गये। भाजपा नेताओं के धरने के पास ही टीयर गैस दागे गये। इसके बाद भाजपा नेताओं द्वारा लालबाजार अभियान स्थगित करने की घोषणा की गयी।
3000 पुलिस कर्मी उतारे गये सड़क पर
भाजपा के लालबाजार अभियान में पुलिस को गड़बड़ी की आशंका पहले से थी। इसे देखते हुए 3000 पुलिस कर्मियों को सड़क पर उतारा गया था। लालबाजार इलाके को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया था। इसके अलावा पहले से 2 वाटर कैनन भी रखे गये थे और पूरे लालबाजार इलाके की ड्रोन से निगरानी की जा रही थी। गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए नवान्न में ताला लगा दिया गया था।
दोपहर 1 बजे शुरू हुई रैली
भाजपा की रैली सुबोध मल्लिक स्क्वायर से सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली थी जो विलंब होने के कारण दोपहर 1 बजे शुरू हुई। रैली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, सांसद एस. एस. अहलुवालिया, लॉकेट चटर्जी, डॉ. सुभाष सरकार, वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा समेत अन्य नेता मौजूद थे।

मुख्य समाचार

इंटरनेशनल फिल्मों को पीछे छोड़, शंघाई फिल्म फेस्टिवल में ‘सुई धागा’ ने मारी बाजी

नई दिल्ली : अनुष्का शर्मा और वरुण धवन की फिल्म 'सुई धागा-मेड इन इंडिया' ने इंटरनेशनल फिल्मों को पीछे छोड़ कर शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल आगे पढ़ें »

मीडिया की मौजूदगी में ममता से मुलाकात करेंगे हड़ताली डॉक्टर

कोलकाताः देशभर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल के मामले में रोज नए मोड़ आ रहे हैं। बंगाल के डॉक्टरों ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

अमेरिका और चीन के बीच तनाव का फायदा उठा सकता है भारत

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है, जो कि भारत के लिए एक बड़ा अवसर हो सकता है। वाणिज्य आगे पढ़ें »

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

ऊपर