भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष फिर बने दिलीप घोष

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के दूसरी बार प्रदेश अध्यक्ष बनने के साथ ही उनकी दूसरी पारी की शुरुआत हो गयी है। गुरुवार को नेशनल लाइब्रेरी में राज्य कमेटी की बैठक के बाद दिलीप घोष के नाम की घोषणा की गयी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने उन्हें सर्टिफिकेट देकर पुनः प्रदेश अध्यक्ष बनाया। इस अवसर पर केंद्रीय सह प्रभारी ‍शिवप्रकाश जी, अरविंद मेनन, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय, मंत्री देवश्री चौधरी, महासचिव संजय सिंह, महासचिव सायंतन बसु, उपाध्यक्ष विश्वप्रिय रायचौधरी तथा प्रदेश चुनाव प्रभारी व महासचिव प्रताप बनर्जी सहित अन्य उपस्थित थे। दिलीप घोष के नाम की घोषणा के साथ ही उनकी मियाद और 3 वर्ष के लिए बढ़ गयी। इसके बाद दिलीप घोष ने अपनी प्राथमिकताओं के बारे में कहा कि गणतंत्र की स्थापना और शांति लौटाना है। दिलीप घोष ने कहा, ‘अब हम 2021 का विधानसभा चुनाव जीतने के लिए लड़ेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘कार्यकर्ताओं के लिए 18 सांसदों ने लड़ाई की। सबको धन्यवाद। इस बार बाकी काम पूरा करूंगा।’ दिलीप घोष ने कहा, ‘अब उन कार्यकर्ताओं की याद आ रही है जिन्होंने अपना जीवन तक दे दिया। अक्सर उनके शवाें के सामने खड़ा होना पड़ता है जो काफी दुःखदायक है।’ उन्होंने कहा, ‘राज्य की जनता परिवर्तन चाहती है। जनता ने अवसर दिया है। यह हमारी परीक्षा की घड़ी है। हमें इस परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा।’
दिसम्बर 2015 में दिलीप घोष को पहली बार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया गया था। 2018 में उनकी पहली मियाद पूरी हो चुकी थी, लेकिन 2019 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक वर्ष के लिए उनकी मियाद बढ़ायी गयी थी। नेशनल लाइब्रेरी में दिलीप घोष को माला पहनाकर स्वागत किया गया। इधर, दिलीप घोष के फिर प्रदेश अध्यक्ष बनने से कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

nirbhaya

निर्भया मामलेे में जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी का आदेश

नई दिल्ली : निर्भया मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी कर दिया है। चारों दोषियों को आगे पढ़ें »

marandi

झाविमो का भाजपा में विलय, शाह की मौजूदगी में बाबूलाल मरांडी पार्टी में शामिल

रांची : झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय हो गया है। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में आगे पढ़ें »

court

शाहीन बाग मामले में शीर्ष न्यायालय ने नियुक्त किया वार्ताकार, सड़क जाम पर जताया ऐतराज

सरकार सुनिश्चित करें कि चीन से आयातित सामानों से भारत को खतरा नहीं : कैट

owesi

महाकाल एक्प्रेस में शिव मंदिर बनाने पर ओवैसी ने जताया ऐतराज, मोदी को याद दिलाया संविधान

rickshaw

रिक्‍शा चालक ने पीएम मोदी को बेटी की शादी में बुलाया, जवाब में बधाई संदेश मिला

congress

मिलिंद देवड़ा ने की केजरीवाल की तारीफ, अजय माकन बोले- पार्टी छोड़नी है तो छोड़ दो

jamia

जामिया हिंसा के वीडियो पर मचा बवाल, हाथ में पत्थर लिए शख्स की हो रही जांच

रियल एस्टेट में निवेश लॉन्ग टर्म में फायदेमंद

giriraj

गिरिराज सिंह का विवादित बयान, ओवैसी के पूर्वजों को बताया ‘लुटेरा’

ऊपर