भाजपा की अभिनंदन यात्रा को लेकर रणक्षेत्र बना गंगारामपुर

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में जमकर संघर्ष, कई घायल

गंगारामपुर/कोलकाता : शनिवार को भाजपा की अभिनंदन यात्रा को लेकर दक्षिण दिनाजपुर जिले का गंगारामपुर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। विजय जुलूस को रोकने के क्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष अड़ गये और पुलिस बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने लगे। दोनों पक्षों के बीच जमकर हुए संघर्ष में 20 भाजपा समर्थकों सहित गंगारामपुर थाने के एक एएसआई विभू भट्टाचार्य के अलावा कई पुलिस कर्मी और सिविक वालेंटियर्स घायल हो गये। इधर, संघर्ष को रोकने और भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और अश्रुगैस के गोले छोड़े। इसके बाद हालात और भयंकर हो उठे तथा वहां भाजपा के समर्थक पुलिस से हाथापायी करने लगे।
दिलीप घोष की अगुवाई में निकाले गये भाजपा के विजय जुलूस को रोकने की कोशिश में पुलिस सख्त रवैया अपना रही थी। दिलीप घोष आगे बढ़ रहे थे और पुलिस उन्हें किसी भी हालत में रोकने की कोशिश कर रही है। झमेले की शुरुआत यहीं से शुरू हुई। बुनियादपुर के बाद गंगारामपुर शहर में प्रवेश के दौरान ही हंगामा हो गया और पुलिस भाजपा समर्थकों से भिड़ गयी। दिलीप घोष जैसे ही गंगारामपुर में बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने भाजपा समर्थकों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके जवाब में भाजपा समर्थकों ने भी ईंट और पत्थरों से पुलिस पर हमला कर दिया। देखते ही देखते पूरा गंगारामपुर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस हालात को नियंत्रित कर सकी। रैली में शामिल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि तृणमूल जुलूस की अनुमति नहीं दे रही है क्योंकि वह राज्य में भाजपा की बढ़त से डर गयी है। उन्होंने कहा, ‘बंगाल में हमें 18 सीटें और 40.5 फीसदी की बढ़त मिली है ​जिसके लिए हम जुलूस निकालकर लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं। हालांकि राज्य सरकार भाजपा से इतनी डर गयी है कि जुलूस निकालने की अनुमति तक नहीं दी जा रही है। हमें अनुमति नहीं मिली तो आगे और बड़ा आंदोलन किया जाएगा।’ इस मुद्दे पर तृणमूल के महासचिव और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है। पार्थ चटर्जी ने कहा, ‘हमने भी 22 सीटें जीती है मगर हमने इस तरह का विजय जुलूस नहीं निकाला। तृणमूल राज्य में कानून – व्यवस्था को बिगाड़ना नहीं चाहती है।’ इधर, दक्षिण दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक प्रसून बनर्जी ने बताया कि भाजपा समर्थकों के हमले में कई पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गयी। एएसआई विभू भट्टाचार्य सहित अन्य घायल हो गये। बताया जाता है कि जिले में धारा 144 लागू होने के बावजूद जुलूस निकालना ही गैरकानूनी था।

मुख्य समाचार

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

paragliding

जम्मू-कश्मीर में पशुपालन अधिकारी ने जागरुकता फैलाने के लिए लिया पैराग्लाइडिंग का सहारा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में पहुंचने के लिए पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने पैराग्लाइडिंग का सहारा लिया। ऐसा आगे पढ़ें »

Bernard Arnault, World's second richest,Bloomberg Billionaire Index

बर्नाड अरनॉल्ट बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर, बिल गेट्स को पीछे छोड़ा

पेरिसः ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक के प्रकाशित रिपोर्ट के हिसाब से लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच  (लुई विटन मोएत हेनेसी) के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट विश्व आगे पढ़ें »

माफिया डॉन व सपा के पूर्व सांसद अतीक के आवास व कार्यालय पर सीबीआई का छापा

प्रयागराज : अहमदाबाद जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद व माफिया डान अतीक अहमद के आवास व कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो आगे पढ़ें »

Sadhvi Prachi

बागपत : ऋचा पटेल की सजा पर बोली साध्वी प्राची- कुरान बांटना सजा है या फतवा

बागपत : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने ऋचा पटेल के मामले में अदालत के फैसले पर ‌निशाना आगे पढ़ें »

सोनभद्र में जमीन को लेकर संघर्ष, ताबड़तोड़ फायरिंग में 9 मरे, 19 जख्मी

हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश में हुई सबसे ज्यादा रक्तपात वाली घटना, योगी ने दिये जांच के आदेश सोनभद्र/लखनऊ : दिनदहाड़े घटी एक लोमहर्षक वारदात आगे पढ़ें »

ऊपर