भाजपा काे बड़ा झटका, मंजू ने उम्मीदवार बनने से किया इनकार

कोलकाता : नोआपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के नतीजे आने के पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। यहां से तृणमूल की पूर्व विधायक मंजू बसु के नाम की घोषणा भाजपा की केंद्रीय चुनावी कमेटी की ओर से की गयी थी, लेकिन घोषणा होने के कुछ देर बाद ही मंजू बसु ने भाजपा का उम्मीदवार होने से साफ इनकार कर दिया। इस बारे में मंजू बसु का कहना है कि उन्हें बताये बगैर ही उम्मीदवार बना दिया गया था। मुझसे पहले एक बार पूछा गया था, लेकिन उस समय मैंने इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ थीं, हैं और आगे भी रहेंगी।
मंजू को उम्मीदवार बनाया जाना और फिर इनकार किया जाना भी किसी पटकथा से कम नहीं था। रविवार की सुबह एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भाजपा की केंद्रीय चुनावी कमेटी के सचिव जेपी नड्डा ने कहा कि नोआपाड़ा विधानसभा केंद्र के उपचुनाव में मंजू बसु को उम्मीदवार बनाया गया है। इस घोषणा के कुछ देर बाद ही कहानी में नया मोड़ आया और मंजू बसु ने भाजपा की उम्मीदवारी ठुकरा दी। इस तरह मंजू द्वारा उम्मीदवारी ठुकराया जाना मुकुल राय के लिए बड़ा धक्का माना जा रहा है। इसका कारण है कि मंजू को उम्मीदवार बनाने में उनकी ही अहम भूमिका थी। प्रदेश भाजपा के सचिव शायंतन बसु ने कहा, ‘मंजू बसु के इनकार किये जाने के बाद अब संदीप बनर्जी का नाम नोआपाड़ा के लिए भेजा गया है। हो सकता है कि जल्द ही केंद्रीय नेतृत्व उनके नाम पर मुहर लगा देगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर