भाजपा और तृणमूल में संघर्ष, 4 मरे

भाजपा ने पांच कर्मियों के मृत होने का दावा किया

उत्तर 24 परगना के संदेशखाली की घटना

बशीरहाट : लोकसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा की अब तक की सबसे बड़ी घटना में शनिवार की शाम 4 लोग मारे गये। इनमें 2 भाजपा और 1 तृणमूल समर्थक शामिल हैं। 2 घायलों की हालत नाजुक बतायी गयी है। ताजा मामला हुआ है बशीरहाट के संदेशखाली में। यहां शनिवार की रात नैजाट थाना अंतर्गत गाजी ग्राम में भाजपा के झंडों को खोले जाने को लेकर तृणमूल व भाजपा समर्थकों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। हालांकि प्रदेश भाजपा के महासचिव राजू बनर्जी का कहना है कि झण्डा खोलने काे लेकर संघर्ष नहीं हुआ बल्कि कई दिनों से यहां दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच विवाद चल रहा था। राजू का दावा है कि भाजपा कार्यकर्ता प्रदीप मण्डल के घर पर तृणमूल समर्थक हमला करने गये थे जिस दौरान भाजपा समर्थक भी वहां इकट्ठा हो गये। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष की घटना में 1 तृणमूल व 2 भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। भाजपा ने संदेशखाली की घटना में 5 लोगों के मरने का दावा किया है। मृत भाजपा समर्थकों के नाम प्रदीप मंडल (36), तपन मंडल (25), सुकांत मंडल(28), देवब्रत मंडल व शंकर मंडल (30) बताये गए हैं। भाजपा की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि पुलिस की ओर से इस बारे में कोई प्रति‌क्रिया नहीं मिल सकी थी। इनमें से प्रदीप भाजपा के एससी मोर्चा का मंडल सभापति, तपन शक्ति केन्द्र का प्रमुख और सुकांत कर्मी था। एक पक्ष की ओर से बताया गया कि शनिवार की रात यहां तृणमूल प्रतिवाद रैली​ निकाल रही थी। गाजी ग्राम में भाजपा के झंडों को लगा देखा कुछ तृणमूल कर्मी उन झंडों को उतारने लगे जिसके बाद झड़प शुरू हो गयी। घटना के बीच ही गोलियां बरसायी गयीं और गोलीबारी के बीच तृणमूल कर्मी कयूम मोल्ला (24), सुकांत मंडल व प्रदीप मण्डल की मौत हाे गयी। इधर, प्रदेश भाजपा के महास​चिव शायंतन बसु का दावा है कि तृणमूल कार्यकर्ता की गोली से ही तृणमूल कार्यकर्ता की मौत हुई है। इसके साथ ही दो गुटों के बीच संघर्ष में 5 और लोग घायल हो गये। इस घटना को लेकर इलाके में माहौल काफी बिगड़ गया। नैजाट थाने के साथ ही आस-पास की अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची। रैफ उतारकर परिस्थिति पर काबू पाया गया। आरोप है कि चुनाव परिणाम के बाद भी बशीरहाट के कई इलाकों में तृणमूल व भाजपा के बीच इलाके में वर्चस्व को लेकर विवाद हो रहे हैं और मामला मारपीट व गोली, बमबारी तक पहुंच जा रहा है।

मुख्य समाचार

अमेरिका और चीन के बीच तनाव का फायदा उठा सकता है भारत

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है, जो कि भारत के लिए एक बड़ा अवसर हो सकता है। वाणिज्य आगे पढ़ें »

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

बिहार में नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, 84 बच्चों की गई जान

मुजफ्फरपुर: एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार बिहार में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। बच्चों के मरने की संख्या हर बीतते घंटे आगे पढ़ें »

ऊपर