भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

मधु सिंह
कोलकाता : सोमवार को मुरलीधर सेन लेन स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में निगम चुनाव को लेकर अहम बैठक हुई। इस बैठक में पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी अ​मित मालवीय के अलावा प्रदेश भाजपा के सांगठनिक महासचिव अमिताभ चक्रवर्ती, निगम चुनाव के इनचार्ज दिनेश त्रिवेदी, विधायक अ​ग्निमित्रा पॉल समेत अन्य भाजपा नेता मौजूद थे। बैठक में सभी बोरो के इनचार्ज व को इनचार्ज भी मौजूद थे। भाजपा उम्मीदवार मुश्किल में हैं क्योंकि दो कदम चलने को भी उन्हें कार्यकर्ताओं का साथ नहीं मिल रहा है। पार्टी सूत्रों के अनुसार,बैठक में कहा गया कि जिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने निगम चुनाव के लिए आवेदन दिया, लेकिन टिकट नहीं मिला, उनको जल्द से जल्द चुनाव प्रचार समेत पार्टी के अन्य कार्यों में लगाया जाए। पार्टी के विरुद्ध कार्य करने पर सीधे बहिष्कृत करने की बात भी बैठक में कही गयी। सूत्रों ने बताया कि कुछ सीमित वार्डों पर अधिक फोकस करना है, लेकिन ऐसा होना चाहिये कि पार्टी सभी 144 वार्डों के लिए लड़ रही है। ​एक तरफ तृणमूल जमकर चुनाव प्रचार कर रही है तो दूसरी ओर, विपक्षी पार्टी के तौर पर भाजपा उम्मीदवार चुनाव प्रचार तो दूर की बात, उन्हें कार्यकर्ता भी नहीं मिल रहे हैं दीवार लेखन के लिए। इस कारण उम्मीदवारों के साथ ही पार्टी नेतृत्व चिंतित है। ऐसे में बैठक में कहा गया कि झाड़ग्राम, हावड़ा, हुगली समेत अन्य ​जिलों से लगभग 250 युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को निगम चुनाव में उम्मीदवारों के साथ चुनाव प्रचार में जाने के लिए कोलकाता लाया जाएगा। सभी कार्यकर्ताओं को कुल 144 वार्डों में बांटकर उन्हें पूरे दिन उम्मीदवारों के साथ प्रचार में रहने के लिए कहा ​जाएगा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में अमित मालवीय ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि अब निगम चुनाव में कुछ ही दिन शेष रहने के बावजूद अब तक पार्टी में प्रचार का कोई माहौल ही नहीं बन पाया है। ऐसे में वार्ड के सीनियर कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को विभिन्न वार्डों में बांटने का निर्देश उन्होंने दिया है। संगठन में जिस कदर कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट गया है, उसे देखते हुए पहले नेताओं को चुनाव प्रचार में उतरना होगा। जब तक नेता चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे, तब तक कार्यकर्ता कैसे उतरेंगे। इसके अलावा कहा गया कि कार्यकर्ताओं को कोई भी समस्या होने पर उनके साथ खड़ा रहना पड़ेगा। इसके बाद आईसीसीआर में कुल 73 वार्डों के उम्मीदवारों के साथ बैठक की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भतीजा आना चाहता है सत्ता में, इसीलिए तो दीदी के मंत्री हो रहे है गिरफ्तार – अधीर

कोलकाता : भतीजा सत्ता में आना चाहता है। इसीलिए दीदी के टीम के लोग ही गिरफ्तार हो रहे हैं। भतीजे की टीम के नेताओं को आगे पढ़ें »

ऊपर