बैंक में घुसे, वॉल्ट तक काटा, पर नहीं कर पाए चोरी

कोलकाता : सरकारी बैंक के वॉल्ट को काटकर चोरों ने चोरी की कोशिश की। घटना न्यू मार्केट थानांतर्गत लिंडसे स्ट्रीट स्थित यूको बैंक शाखा की है। घटना की सूचना पाकर मौके पर डीसी सेंट्रल एन सुधीर कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे। डीसी सेंट्रल ने घटनास्थल का निरीक्षण कर बैंक अधिकारियों से बातचीत की। आरोप है कि चोरों ने गैस कटर के जरिए बैंक के वॉल्ट को काटने की कोशिश की। एक वॉल्ट के 4 ताला काटने में वे सफल हुए लेकिन कोई सामान नहीं निकाल पाए। आरोप है कि खुद को बचाने के लिए अभियुक्तों ने बैंक में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे को तोड़ डाला था।
सीसीटीवी कैमरा तोड़ने के बाद काटा वॉल्ट
पुलिस सूत्रों के अनुसार, अन्य दिनों की तरह ही सोमवार की सुबह बैंक के कर्मचारी मुख्य द्वार से बैंक के अंदर घुसे। बैंक के वॉल्ट के पास पहुंचने पर बैंक कर्मियों ने देखा कि वॉल्ट को गैस कटचर से काटने की कोशिश की गयी है। एक वॉल्ट को गैस कटर से काटा गया है। वहीं एक वॉल्ट के 4 ताले गैस कटर से काट दिए गए हैं। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने प्राथमिक जांच में पाया कि गत शनिवार को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद था। रविवार को छुट्टी के कारण बैक बंद था। इन दो दिनों के अंदर ही घटना घटी है। पुलिस के अनुसार बैंक के अंदर प्रवेश करने के बाद अभियुक्तों ने सीसीटीवी कैमरा तोड़ डाला और फिर गैस कटर से वॉल्ट काटने की कोशिश की।
कोई भी कीमती सामान गायब नहीं
जांच अधिकारियों के अनुसार, अपराधी बैंक के सामने के गेट से नहीं घुसे हैं। मेन गेट के सभी ताले सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि बैंक की इमारत के पीछे की तरफ एक शटर टूटा हुआ है। उक्त शटर के रास्ते ही चोर घुसे हैं। अधिकारियों बताया कि चोर ने जिस वॉल्ट को काटने में सफलता पायी उसमें कोई भी कीमती सामना नहीं था। वहां से कुछ खुदरा पैसे गायब हैं। वहीं बड़ा वॉल्ट जिसमें रुपये व सोना था वहां से कोई भी सामान गायब नहीं हुआ है। एक जांच अधिकारी ने बताया कि बैंक के अंदर सीसीटीवी कैमरा होने के बावजूद कोई फायदा नहीं हुआ। जांच अधिकारियों का कहना है कि बैंक प्रबंधन द्वारा वहां की सुरक्षा में लापरवाही बरती गयी है। बैंक के कुछ सीसीटीवी कैमरे बंद थे। उन्होंने कहा कि हर बैंक में अलार्म होता है, जब चोर वॉल्ट काट रहे थे तो उक्त बैंक का अलार्म क्यों नहीं बजा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर