बंगाल में यहां शुरू हुआ रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट

कोलकाता : कोरोना का हॉटस्पॉट बना उत्तर कोलकाता के बेलगछिया बस्ती में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट की शुरुआत कर दी गई है। बेलगछिया बस्ती के एक हाई स्कूल को सेंटर बनाया गया है जहां पर लोगों की टेस्टिंग शुरु कर दी गई है। निगम सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 60 लोगों का टेस्ट किया गया है। बेलगछिया बस्ती में रहने वाले सभी लोगों का टेस्ट किया जाएगा अगला टेस्ट किट आने के बाद दोबारा शुरु किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि रैपीड एंटीबॉडी टेस्ट से 10 से 15 मिनट में संक्रमण है या नहीं आसानी से पता चल जाएगा। मेयर परिषद के सदस्य स्वपन समाद्दार ने बताया कि जिस तरह से बेलगछिया में रैपिड टेस्ट हुए हैं वैसे ही महनगर की अन्य बस्तियों में टेस्ट किया जायेगा। अब बेनियपुकुर, मटियाब्रुज, पंचानन तला, हट गछिया , नतुन पाड़ा, तारापाड़ा, कोलू ताला, सरूताला, कादा पाड़ा में भी रैपिड टेस्ट करने का कार्य शुरू हो जाएगा। इसकी रिपोर्ट राज्य के स्वास्थ्य विभाग को भेजी जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर