बेरोजगारों को देता था पुलिस में भर्ती का लालच

बशीरहाट : बशीरहाट पुलिस सुपर के नाम पर नकली ई-मेल आईडी बनाकर नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को ठगने की शिकायत पर बशीरहाट थाने की पुलिस ने ​जिला पुलिस के एक पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार उस आईडी से नौकरी के लिए एक चिट्ठी गयी थी पूर्व बर्दवान के नादनघाट निवासी एक युवक को जिसको लेकर उसे संदेह हुआ तो उसने अपने स्थानीय थाने में जाकर इसकी खबर ली। पुलिस को भी मामले में कुछ गड़बड़ी समझ में आयी जिस कारण पुलिस ने खोज-खबर ली और इस बाबत बशीरहाट ​जिला पुलिस को खबर दी। इस पर अपनी ओर से मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की और आखिरकार बुधवार की रात एएसआई जयंत बनर्जी को गिरफ्तार कर लिया।
पहले भी जेल की हवा खा चुका है आरोपी
कई साल पहले भी जयंत को ठगी के एक ऐसी ही मामले में गिरफ्तार किया गया था। उस मामले में जयंत ने 3 महीने जेल भी काटे थे, वह मामला अभी भी चल रहा है। हालांकि कुछ ठाेस सबूत सामने नहीं आने पर उसे पुनर्बहाल कर दिया गया। बारासात थाने में पोस्टिंग के बाद जयंत का ट्रांसफर बशीरहाट जिला पुलिस में हुआ था। इस बीच यह दूसरा मामला सामने आया।
नकली आईडी से देता था पुलिस में नियुक्ति की चिट्ठी
जिला पुलिस एसपी कंकड़प्रसाद बारुई ने मीडिया को बताया कि अभियुक्त ने नकली आईडी के जरिये पूर्व बर्दवान के निवासी प्रसन्न बसाक को मेल किया था कि उसे सब इंस्पेक्टर पद के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा कि जयंत के नकली मेल आईडी से कुछ और लोगों को भी मेल गया है, जिनसे संपर्क कर उन्हें सावधान करने की कोशिश की जा रही है। वहीं पुलिस का यह भी कहना है कि अभियुक्त पुलिस कर्मी ने प्राथमिक पूछताछ में इस बात को स्वीकार कर लिया है। इस मामले में जयंत के और भी साथी हो सकते हैं, अभियुक्त से पूछताछ के जरिये उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

टोक्‍यो : टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के दो कर्मचारी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस तरह समिति आगे पढ़ें »

महिला विश्व कप 2021 की मेजबानी में सक्षम लेकिन आईसीसी के फैसले का सम्मान : न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने शनिवार को कहा कि उनका देश अगले साल प्रस्तावित महिला एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी कर आगे पढ़ें »

ऊपर