बेकाबू हो रहे हैं हालात, सेना उतारने की मांग

स्टेशन जलाया गया, थाने पर हमला, पुलिस को पीटा, कई ट्रेनों में आग

काेलकाता : शनिवार को भी कैब के विरोध में बंगाल के विभिन्न हिस्सों में हिंसक घटनाएं हुईं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की ओर से सेना उतारने की मांग भी की गयी है। शनिवार को मुस्लिम समुदाय की ओर से कैब के विरोध में विभिन्न जगहों पर सड़क अवरोध, रेल अवरोध व पथराव किया गया। स्टेशन जलाने से लेकर थाने पर हमला और पुलिस काे पीटने जैसी घटनाएं भी घटी। कोना एक्सप्रेस वे पर 16 बसों को आग के हवाले कर दिया गया। कई जगहों पर रेल स्टेशनों पर तोड़फोड़ व आगजनी की गयी, सरकारी संपत्ति को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया गया। ट्रेनों को लक्ष्य कर पथराव किये गये। हावड़ा में कुल 30 बसों में तोड़फोड़ व आगजनी की गयी। हावड़ा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना के अलावा कई जिलों में विभिन्न स्थानों पर पथराव, आगजनी की गयी। मुर्शिदाबाद में उत्तर और द​क्षिण बंगाल को कनेक्ट करने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर सड़क अवरोध किया गया। मुर्शिदाबाद जिले के शमशेरगंज थाने पर प्रदर्शनकारियों ने हमला किया। कोलकाता में गार्डनरीच में लोगों ने प्रदर्शन किया। कई प्रदर्शन और अवरोध के कारण यातायात व्यवस्था पर व्यापक
कई रेल स्टेशनों पर आगजनी व तोड़फोड़ की गयी। बाउड़िया स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की तो वहीं सांकराइल पोस्ट ऑफिस में भी आग लगा दी गयी। सांतरागाछी स्टेशन पर तोड़फोड़ व आगजनी की गयी। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा स्टेशन पर भी आगजनी की गयी, यहां रेल की मशीनरी में भी आग लगा दी गयी। आग पर काबू पाने आयी दमकल की गाड़ी में भी आग लगा दी गयी। सांकराइल में टिकट काउंटर को भी आग के हवाले कर दिया गया। इसके अलावा पैनल रूम में तोड़फोड़ की गयी जिस कारण सिग्नलिंग व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गयी। वहीं मुर्शिदाबाद के लालगोला स्टेशन पर आगजनी की गयी। मालदह – कटिहार पैसेंजर में पथराव किया गया, मुर्शिदाबाद – कृष्णपुर में खड़ी कई ट्रेनों में आग लगा दी गयी। मालदह – हरिश्चंद्रपुर रेल लाइन में भी आग लगायी गयी। कृष्णपुर स्टेशन पर कई ट्रेनों में आग लगा ​दी गयी। रेल कर्मियों को ट्रेन व स्टेशन छोड़कर भागने की नौबत आ गयी।हावड़ा जिले के कई स्थानों पर आगजनी व तोड़फोड़ की गयी। कहीं बसों में आग लगा दी गयी तो कहीं पर बसों को लक्ष्य कर पथराव किया गया। कोना एक्सप्रेस वे पर भारी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों ने एक के बाद एक 16 बसों में आग लगा दी। पुलिस को लक्ष्य कर भी पथराव किया गया। इसके अलावा पुलिस की गाड़ी में भी आग लगा दी गयी। हमले में हावड़ा सिटी पुलिस की डीसी साउथ जोन स्वाति भंगालिया घायल हो गयीं। इधर, डोमजूड़ के सलप में राष्ट्रीय राजमार्ग 6 पर अवरोध किया गया और प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर आग लगाकर प्रदर्शन किया। इसके अलावा कई वाहन भी क्षतिग्रस्त किये गये।मुर्शिदाबाद के कई जगहों पर कैब के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया और कई बसाें में आग लगा दी गयी। सुती थाना इलाके में 3 बसों में तोड़फोड़ की गयी। वहीं रघुनाथगंज में 3 घण्टे तक प्रदर्शनकारियों ने सड़क अवरोध किया। बासुदेवपुर हॉल्ट स्टेशन में तोड़फोड़ व आगजनी की गयी। रानीनगर में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने तृणमूल नेता के घर पर हमला कर दिया। उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गयी। वहीं इस्लामपुर में तृणमूल नेता के घर में आग लगा दी गयी। शमशेरगंज थाने पर भी हमला किया गया। जंगीपुर में सरकारी बस को फूंक दिया गया। लालगोला में भाजपा कार्यालय को फूंक दिया गया। मुर्शिदाबाद के सुती में टोल प्लाजा में आग लगा दी गयी। मु​​र्शिदाबाद में 5 ट्रेनों में आगजनी की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

आईपीएल की तैयारियां देखने यूएई जाएगी बीसीसीआई की टीम

दुबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अधिकारियों के एक शीर्ष प्रतिनिधिमंडल के अगस्त के तीसरे सप्ताह तक दुबई में पहुंचने की उम्मीद है, जो आगे पढ़ें »

ऊपर