बुलबुल के बाद भी स्थिति पर नजर रख रहा है केंद्र – शाह

हर संभव मदद का आश्वासन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बुलबुल चक्रवात से उत्पन्न​ स्थिति पर केंद्र सरकार की पैनी नजर बनी हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। शाह ने कहा कि गृह मंत्रालय चक्रवात से उत्पन्न स्थिति पर नजर रख हुए है। मंत्रालय केन्द्रीय और राज्य की एजेन्सियों के साथ निरंतर संपर्क बनाये हुए है। उन्होंने कहा, ‘तूफान से जूझ रहे लोगों की हिम्मत की सराहना करता हूं और भगवान से उनकी कुशलता की कामना करता हूं। ’ उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 10 और ओडिशा में 6 टीमें तैनात की गयी हैं। राहत और बचाव दल राज्य प्रशासन के साथ मिलकर सामान्य सुविधाओं को बहाल करने और राहत सामग्री पहुंचाने में जुटे हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 18 अतिरिक्त टीमों को जरूरत पड़ने पर प्रभावित क्षेत्रों में भेजने के लिए तैयार रखा गया है। नौसेना और तटरक्षक बल की टीम भी राहत और बचाव अभियान में सहयोग कर रही हैं। गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान शनिवार की रात ओडिशा के भद्रक तथा बंगलादेश के खेपूपाड़ा तट से टकराया था। तूफान के कारण घटी घटनाओं में पश्चिम बंगाल में कई और ओडिशा में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पटना का महावीर मंदिर ट्रस्ट अयोध्या के राम मंदिर के श्रद्धालुओं के लिए रसोई चलाएगा

अयोध्या : राम मंदिर के दर्शन के लिए अयोध्या के बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बिहार का महावीर मंदिर ट्रस्ट सामुदायिक भोज की आगे पढ़ें »

विकास का इंतजार कर रहा है औरंगाबाद का रढुआ धाम

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में ऐतिहासिक, पौराणिक और धार्मिक महत्व के रढुआ धाम को आज भी विकास का इंतजार है। जिले के जम्होर पंचायत आगे पढ़ें »

ऊपर