बुजुर्गों के लिए हावड़ा सिटी पुलिस व हावड़ा निगम सतर्क

वृद्धों तक जरूरत का सामान पहुंचा रहा है निगम
सीनियर सिटीजन को लेकर आज पुलिस व निगम होगा लाइव
हावड़ा : लॉकडाउन में वृद्ध कोई अकेला न हो। इसके लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कहा गया कि स्थानीय प्रशासन व पुलिस लगातार इन पर ध्यान रखे। इसके तहत ही हावड़ा सिटी पुलिस व नगर निगम की ओर से अकेले रहनेवाले वृद्धों की ओर ज्यादा ध्यान दिया है। हालांकि इसके पहले हावड़ा सिटी पुलिस लगातार श्रद्धा बोलकर एक कार्यक्रम चलाती है। इसमें सभी वर्ग में वे अकेले रहनेवाले वृद्धों की सहायता करते हैं। इस बारे में निगम के प्रशासक धवल जैन ने बताया कि यह परिसेवा खास करके वृद्धों व होम आइसोलेटेड लोगों के लिए जारी की गई है। इन कॉल सेंटर पर रोजाना ही एैसे फोन आते हैं जिस पर वृद्ध व बूढ़े लोगों द्वारा मदद मांगी जाती है।
हाईरेज बिल्डिंग में रहनेवाले वृद्धों पर विशेष ध्यान
वहीं निगम की ओर से हाईरेज बिल्डिंग में रहनेवाले वृद्धों पर ध्यान दे रहा है। ऐसा इसलिए कि जो कि कम ऊंची इमारतों में रहते हैं तो उन्हें आसपास के लोगों द्वारा मदद मिल जाती है। वहीं हाईरेज बिल्डिंग में रहनेवाले अक्सर अकेले व फ्लेटों में बंद हो जाते हैं। इसलिए उन पर ध्यान देनेवाला कोई नहीं होता है। उनके बच्चे भी दूसरे शहरों में बसते हैं। इसलिए उनकी कोई मदद नहीं करता है। एैसे में निगम की ओर से हाईरेज बिल्डिंग वेलफेयर एसोसियेशन की मदद ली गयी है। इससे कि बिल्डिंग के सेक्रेटरी व प्रेसिडेंट द्वारा उनकी मदद की जाये।
सीनियर सिटीजन को लेकर फेसबुक लाइव
इन्हीं सीनियर सिटीजन को लेकर आज यानी की शुक्रवार को सिटी पुलिस व हावड़ा नगर निगम की आेर से फेसबुक लाइव किया जायेगा। इसमें वेलफेयर एसोसियेशन के लोग भी मौजूद रहेंगे। इससे जुड़कर कोई भी अपने प्रश्नों को पूछ सकता है।
लगातार पहुंचाया जा रहा है जरूरत का सामान
इसके साथ ही हावड़ा नगर निगम की ओर से लगातार इन लोगों तक जरूरत के सामान पहुंचाये जा रहे हैं। हावड़ा नगर निगम की ओर से सुबह 9 से लेकर दोपहर 1 बजे तक सप्ताह भर लोगों तक यह परिसेवा जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर