बीरभूम जिला में कोराेना के 3 मरीज मिले है, छिनेगा ग्रीन जोन का तमगा

कोलकाता : बीरभूम के मल्लारपुर के तीन व्यक्तियों, जिनमें 52 वर्षीय एक महिला और एक कैंसर रोगी हैं, जो पिछले सप्ताह मुंबई के टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल से लौटे थे, का परीक्षण सकारात्मक  था। अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार की घोषणा को ध्यान में रखते हुए, जिलों में प्रशासन सोमवार से बस सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारी कर रहा था और कई दुकानों को फिर से खोलने की योजना बना रहे थे।’ ग्रीन क्षेत्रों की उन सुविधाओं को अब लागू नहीं किया जाएगा,’ एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक ही परिवार से संबंधित तीन लोगों ने 70,000 रुपये में मुंबई के बीरभूम में घर पहुंचने की अनुमति मिलने के बाद एक एम्बुलेंस किराए पर ली थी। ग्रामीणों द्वारा उन्हें अंदर जाने से मना करने पर उन्हें सरकारी आश्रय में छोड़ दिया गया। बाद में उन्हें इलाज के लिए पश्चिम बर्दवान के एक अस्पताल में भेजा गया। ‘ कोविड-19 के सकारात्मक मामलों के सामने आने के बाद यह जिला ‘ग्रीन जोन’ नहीं है।’ तीनों किसी भी लोगों के संपर्क में नहीं आए क्योंकि उन्हें गांव में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया गया था,’ एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोविड की सकारात्मक रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार को बीरभूम जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा बसु और पुलिस प्रमुख श्याम सिंह ने सूरी में एक आपात बैठक की। उन्होंने कहा कि ‘हमने 30 व्यक्तियों का पता लगाया है जो तीनों के साथ निकटता में आए हैं और उन्हें रामपुरहाट के एक संगरोध केंद्र में रखा है। एक अधिकारी ने कहा, हम यह पता लगाएंगे कि क्या और भी लोग हैं जो उनके संपर्क में आए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर