बीएसएफ और तस्करों में मुठभेड़, फायरिंग में एक तस्कर मरा

मालदहः वैष्‍णवनगर थानांतर्गत भारत-बंगलादेश सीमांत के बाखराबाद स्थित सुकेदपुर-सबदलपुर बीओपी के बीच मवेशी तस्करों और बीएसएफ 24 बटालियन के जवानों के बीच मुठभेड़ के दौरान चली गोली से एक तस्कर की मौत हो गयी। बुधवार की सुबह उक्त इलाके से काफी संख्या में मवेशी भी जब्त किये गये। बताया जाता है कि बीएसएफ 24 बटालियन के जवानों ने बंगलादेश सीमांत पर कुछ मवेशियों के साथ तस्करों को जमा देख उन्हें रुकने को कहा। इसके बावजूद वे नहीं रुके और सीमांत की ओर बढ़ते रहे। इसी बीच जब बीएसएफ जवान उनके करीब आये तो तस्करों ने उन पर हमला कर दिया। बीएसएफ जवानों पर ईंट और पत्थरों से लगातार हमले करते हुए तस्कर बंगलादेश सीमांत की ओर बढ़ते रहे। जब तस्करों ने बीएसएफ की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए पत्थरबाजी जारी रखी तो आत्मरक्षार्थ चलायी गयी गोली से एक तस्कर रफीकुल शेख (42) की मौत हो गयी। बीएसएफ ने सीमांत से दो तस्करों को मवेशियों सहित पकड़ लिया। उनके पास से 13 गाय जब्त किये गये। पूछताछ के बाद पकड़े गये दोनों तस्करों और जब्त गाय को वैष्णवनगर थाने के सुपुर्द कर दिया गया। इस सिलसिले में बीएसएफ की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर