बाबुल के गाने पर मचा बवाल, चुनाव आयोग ने किया शाे कॉज

कोलकाता : केंद्रीय मंत्री व आसनसोल के सांसद बाबुल सुप्रियो द्वारा रिकॉर्डिंग किये गये भाजपा के चुनाव प्रचार गाने काे लेकर बवाल मच गया है। इसे लेकर बाबुल सुप्रियो के खिलाफ आसनसोल थाना में शिकायत दर्ज करवाये जाने के साथ ही बाबुल की शिकायत राज्य चुनाव आयोग के पास भी की गयी है। लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सत्ताधारी पार्टी पर आरोप लगाते हुए बाबुल सुप्रियो ने भाजपा का यह थीम सांग गाया है।
आसनसोल द​क्षिण पुलिस थाना में एक संस्था कोऑर्डिनेशन कमेटी की ओर से बाबुल सुप्रियो के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी गयी है। दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बाबुल सुप्रियो अपने चुनाव प्रचार के गाने के माध्यम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल के खिलाफ गलत प्रचार किये जा रहे हैं। साथ ही आरोप लगाया गया है कि बाबुल के गाने को सोशल मीडिया ट्वीटर, फेसबुक पर वायरल कर तृणमूल के खिलाफ झूठी बातें फैलायी जा रही हैं। इधर, बाबुल के इस गाने को लेकर राज्य चुनाव आयाेग के पास भी शिकायत की गयी है। इसे लेकर राज्य चुनाव आयोग ने बाबुल सुप्रियो को शो कॉज कर उनसे 48 घण्टों के अंदर जवाब मांगा है। राज्य चुनाव आयोग के अतिरिक्त चुनाव अधिकारी संजय बसु ने कहा कि सोशल मीडिया पर बाबुल का वीडियो पोस्ट किया गया और चुनाव आयोग की अनुमति के बगैर कुछ स्थानीय टीवी चैनलों में इसे दिखाया भी गया। उन्होंने कहा, ‘हमारे मीडिया वॉच विभाग ने गाने को सोशल मीडिया पर और कुछ टीवी चैनलों पर भी देखा। तृणमूल की ओर से भी इसे लेकर शिकायत की गयी है। हमने जांच कर पाया कि आयोग से सर्टिफिकेशन के बगैर ही इसे सोशल मीडिया पर दिखाया जा रहा है।’ इधर, अपने गाने को लेकर हुए विवाद के संबंध में बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि सभी को अभिव्यक्ति की आजादी है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव आयोग को इसका जवाब जरूर देंगे। उन्होंने कहा कि पक्षपातपूर्ण शिकायत से कुछ फर्क नहीं पड़ता है। गाने में जो भी मैंने कहा है, वह सब सच है। तृणमूल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विरोध में विपक्षी पार्टियां बोलेंगी ही। हालांकि मैं गाने में से कुछ लाइनें बदलने की कोशिश करूंगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Dhanush Howitzer

स्वदेशी होवित्जर तोप ‘धनुष’ सेना में शामिल, 50 किमी तक के लक्ष्य को भेदने में सक्षम

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने अपनी शक्ति को और बढ़ाने के लिए स्वदेशी होवित्जर तोप 'धनुष' को सेना में शामिल किया है। इसके लिए आगे पढ़ें »

भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर दो साल के निचले स्तर पर आया : आरबीआई

नई दिल्ली : आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक भारतीय बैंकों का क्रेडिट ग्रोथ घटकर लगभग दो साल के निचले स्तर पर आ गया है, क्योंकि आगे पढ़ें »

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

ऊपर