बाघ-शेर रहेंगे पिंजरे के अंदर, अजगर रहेगा बक्से में बंद

यास को लेकर चिड़ियाखाना भी अलर्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अम्फान के दौरान चिड़ियाखाना में काफी नुकसान पहुंचा था। इस बार चिड़ियाखाना प्रबंधन पहले से ही काफी सतर्क है।जानवरों की सुरक्षा के लिए क्या क्या कदम उठाये गये हैं इसे लेकर एक गाइडलाइन जारी गयी गयी है। इसके मुताबिक बुधवार को बाघ, शेर पिंजरे के अंदर ही रखा जायेगा यानी पिंजरे के बाहर खुले परिसर में नहीं घुम सकेगा। वहीं अजगर, कोबरा को काठ के बक्से में बंद रखा जायेगा।जानकारी के मुताबिक अभी चिड़ियाखाना में कई जिराफ है। उनके लिए अलग – अलग घर है।जरूरत पड़ी तो जिराफ को भी उनके घरों में ही रखा जायेगा।वहीं हिरण को घर के बाहर नेट से घेरकर रखा जायेगा। इन सभीपर निगरानी के लिए एक स्पेशल टीम भी तैयार की गयी है। इस टीम में 30 – 35 लोग रहेंगे। अगर कोई भी जानवर आहत होता है तो उसे तुरंत इलाज के लिए व्यवस्था करेगी। डॉक्टर से लेकर उनके सहकर्मी तथा अस्पताल कर्मी भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के मुताबिक पिछले साल अम्फान में करीब 40 पेड़ चिड़ियाखाना में गिर गये थे। यास को देखते हुए कई तरह के कदम उठाये गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक के लिए 50 : 50 सूत्र, एचएस के लिए 40 : 60 सूत्र से मिलेंगे अंक

माध्यमिक का 9वीं का वार्षिक और 10वीं की इंटरनल परीक्षा के आधार पर होगा रिजल्ट उच्च माध्यमिक के लिए 2019 की माध्यमिक और 11वीं की प्रैक्टिकल आगे पढ़ें »

लड़कियों के स्तनों को छूने से पहले…

कोलकाता : जानना चाहते हैं कि किसी लड़की के स्तनों को कैसे छुएं। बहुत से पुरुषों को समझ नहीं आता है कि वह पहली बार आगे पढ़ें »

ऊपर