बांग्लादेशी बार्ज डूबा बंगाल की नदी में

कोलकाता : सोमवार को दक्षिण 24 परगना में एक बांग्लादेशी बार्ज बंगाल की नदी में डूब गया। इनलैंड वाटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (आईडब्ल्यूएआई) के अधिकारियों ने कहा कि चक्रवात अम्फान के कारण क्षतिग्रस्त और आधी डूब चुकी पोन्टून जेटी से टकराने के कारण यह घटना हुई। बार्ज ‘एम वी प्रियांका’ के सभी 12 सदस्यों को सुरक्षित निकाल ​लिया गया है। यह दुर्घटना सोमवार की सुबह नामखाना के हातानिया-दोनिया नदी में हुई। बार्ज का बाया हिस्सा पूरी तरह नदी में डूब गया है। बार्ज के एक ऑपरेटर ने कहा, ‘बार्ज में 800-900 टन राख लेकर पश्चिम बंगाल के बजबज जेटी से बांग्लादेश की ओर जा रहा था। भाटा में जाते हुए बार्ज आधी डूब चुकी पोन्टून जेटी से टकरा गयी। अगर स्थानीय प्रबंधन ने जेटी वाले इलाके को चिह्नित किया होता तो यह घटना रोकी जा सकती थी।’ सभी के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद लोगों को चंद्रनगर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार अन्य जरूरी प्रावधानों को पूरा करने के बाद उन्हें बांग्लादेश वापस भेजा जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेहत के लिए वरदान है सफेद कद्दू का जूस

आयरन की कमी की वजह से चेहरे का ग्लो खत्म हो रहा हो या बढ़ते वजन से हैं परेशान, सफेद कद्दू सेहत से जुड़ी आपकी आगे पढ़ें »

रात को किचन में रखें भरी पानी की बाल्टी और बाहर न रखें डस्टबिन फिर देखे कमाल

कोलकाता : रोजमर्रा की जिंदगी में कई छोटी-मोटी चीजें अपनाकर आप अपने घर में बरकत ला सकते हैं। वास्तु और ज्योतिष के हिसाब से अगर आगे पढ़ें »

ऊपर