बहूबाजार में गिरा एक और इमारत का हिस्सा

कोलकाताः बहूबाजार केदुर्गा पिथुरी लेन के बाद अब आस-पास के इलाकों में भी कई मकानों में दरारें दिखने लगी हैं। इस बीच बुधवार की सुबह ही शैकरापाड़ा लेन में एक और इमारत (10ए/2 नम्बर की मकान) का हिस्सा अचानक गिर पड़ा। इस कारण एक बार फिर से लोगों में दहशत फैल गई। इस गली में भी कुछ काम चल रहा था। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक सुबह 7 बजे तीन तल्ला के मकान का एक हिस्सा गिरा। शैकरापाड़ा लेन की इस इमारत में रहने वाली महिला ने बताया कि मैं सुबह बाहर से मकान की स्थिति देखने के लिए पहुंची थी। हालांकि कुछ दिखा नहीं। वहीं 9 नंबर शैकरापाड़ा लेन का एक हिस्सा भी अचानक गिर पड़ा।शाम को भी इसी गली में एक मकान का हिस्सा गिर गया।
20 मकानों को खाली कराने का निर्णय
सूत्रों की मानें तो पुलिस प्रशासन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बुधवार को बहूबाजार के वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। इसके माध्यम से निर्णय लिया गया कि 20 और मकानों को सुरक्षा के कारण खाली करवाया जाएगा।
विशेषज्ञों के दिशा-निर्देश के बाद मकानों में कुछ समय के लिए जाने की मिली अनुमति
बहूबाजार में कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के अधिकारी तीन विदेशी विशेषज्ञों के साथ पहुंचे। इसमें दो विशेषज्ञ मिट्टी से जुड़े विशेषज्ञ व एक सुरंग विशेषज्ञ थे। तीनों के घटनास्थल पर मुआयने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम से कई लोगों को प्रभावित मकानों में जाने के लिए अनुमति दी गई।
10 मिनट मिले लोगों को
क्षेत्र के ऐसे लोग जो कि घर छोड़कर रह रहे हैं, उन्हें एक कूपन देकर पुलिस की सुरक्षा में 10 मिनट में कुछ आवश्यक सामान निकालने की अनुमति दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

केंद्र और राज्यों को प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए 15 दिन और : सुप्रीम कोर्ट

कोरोना इलाज खर्च पर एससी ने केंद्र से मांगा जवाब नयी दिल्ली : न्यायालय ने कहा कि सभी प्रवासी कामगारों को उनके पैतृक स्थानों तक पहुंचाने आगे पढ़ें »

ऊपर