बहूबाजारः फिर गिरा मकान का हिस्सा, फैली दहशत

कोलकाताः बहूबाजार के शैकरापाड़ा लेन स्थित एक घर का कुछ हिस्सा सोमवार को ढह गया। सुबह 13 नंबर शैकरापाड़ा लेन के तीन मंजिला मकान का कुछ हिस्सा अचानक गिर पड़ा। इससे एक बार फिर से नए सिरे से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल फैल गया। हालांकि, सुरक्षा के तहत घर को पहले ही खाली करा लिया गया था। इसलिए घटना में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर पूर्व घोषणा के अनुसार, कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के अधिकारियों ने सोमवार से बहूबाजार के क्षतिग्रस्त घरों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। इससे पहले कई चरणों में आवश्यक परीक्षण भी किए गए। दुर्गा पिथुरी लेन के ऐसे पाँच घरों की पहचान पहले ही की जा चुकी थी, जिन्हें तोड़ने के लिए केएमआरसीएल ने कोलकाता नगर निगम से अनुमति मांगी थी।
एक-एक करके तोड़ा जाएगा खतरनाक मकानों कोः
केएमआरसीएल के अधिकारियों ने कहा कि खतरनाक घरों को एक-एक करके ही ध्वस्त किया जाएगा। वहीं सुबह से ही यहां केएमआरसीएल के साथ ही डीएमजी ग्रुप, कोलकाता नगर निगम के कर्मी व अधिकारी पहले ही खतरनाक घर को ध्वस्त करने के लिए उपकरणों के साथ पहुंच गए थे। कोलकाता पुलिस व दमकल के कर्मचारी भी यहां सुरक्षा के लिहाज से तैनात किए गए थे।
अन्य मकानों की भी हेल्थ ऑडिटः
केएमआरसीएल के एक अधिकारी ने कहा कि अन्य घरों को किसी प्रकार का नुकसान है या नहीं इसके लिए विशेष हेल्थ ऑडिट होगी। स्थानीय पार्षद सत्येन्द्रनाथ दत्त ने कहा कि खतरनाक पांच मकानों को तोड़ने की अनुमति घरों के मालिकों को अनुमति दे दी गई है। एक-एक करके यह तोड़े जाएंगे।
एक नजर इस पर भीः
कितने मकानों को फिलहाल तोड़ा जाएगाः 5
फिलहाल कहां मकान को तोड़ने का काम शुरूः 11/1, दुर्गा पिथुरी लेन

शेयर करें

मुख्य समाचार

धनशोधन मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई गिरफ्तार

लाहौर : सात अरब रुपये के धनशोधन मामले में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा जमानत याचिका खारिज किए जाने पर पाकिस्तान के नेता प्रतिपक्ष एवं पीएमएल-एन आगे पढ़ें »

trump

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका से ज्यादा भारत में जमा कराए टैक्स

वाशिंगटन : अमेरिका में तीन नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टैक्स चोरी पर खुलासा आगे पढ़ें »

ऊपर