बहूबाजारः फिर गिरा मकान का हिस्सा, फैली दहशत

कोलकाताः बहूबाजार के शैकरापाड़ा लेन स्थित एक घर का कुछ हिस्सा सोमवार को ढह गया। सुबह 13 नंबर शैकरापाड़ा लेन के तीन मंजिला मकान का कुछ हिस्सा अचानक गिर पड़ा। इससे एक बार फिर से नए सिरे से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल फैल गया। हालांकि, सुरक्षा के तहत घर को पहले ही खाली करा लिया गया था। इसलिए घटना में कोई घायल नहीं हुआ। वहीं दूसरी ओर पूर्व घोषणा के अनुसार, कोलकाता मेट्रो रेलवे कार्पोरेशन लिमिटेड (केएमआरसीएल) के अधिकारियों ने सोमवार से बहूबाजार के क्षतिग्रस्त घरों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया है। इससे पहले कई चरणों में आवश्यक परीक्षण भी किए गए। दुर्गा पिथुरी लेन के ऐसे पाँच घरों की पहचान पहले ही की जा चुकी थी, जिन्हें तोड़ने के लिए केएमआरसीएल ने कोलकाता नगर निगम से अनुमति मांगी थी।
एक-एक करके तोड़ा जाएगा खतरनाक मकानों कोः
केएमआरसीएल के अधिकारियों ने कहा कि खतरनाक घरों को एक-एक करके ही ध्वस्त किया जाएगा। वहीं सुबह से ही यहां केएमआरसीएल के साथ ही डीएमजी ग्रुप, कोलकाता नगर निगम के कर्मी व अधिकारी पहले ही खतरनाक घर को ध्वस्त करने के लिए उपकरणों के साथ पहुंच गए थे। कोलकाता पुलिस व दमकल के कर्मचारी भी यहां सुरक्षा के लिहाज से तैनात किए गए थे।
अन्य मकानों की भी हेल्थ ऑडिटः
केएमआरसीएल के एक अधिकारी ने कहा कि अन्य घरों को किसी प्रकार का नुकसान है या नहीं इसके लिए विशेष हेल्थ ऑडिट होगी। स्थानीय पार्षद सत्येन्द्रनाथ दत्त ने कहा कि खतरनाक पांच मकानों को तोड़ने की अनुमति घरों के मालिकों को अनुमति दे दी गई है। एक-एक करके यह तोड़े जाएंगे।
एक नजर इस पर भीः
कितने मकानों को फिलहाल तोड़ा जाएगाः 5
फिलहाल कहां मकान को तोड़ने का काम शुरूः 11/1, दुर्गा पिथुरी लेन

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर