बस वालों ने खुद ही बढ़ा लिया किराया !

कोलकाता : राज्य सरकार ने किसी भी तरह की बस किराये में बढ़ोतरी नहीं की है मगर अधिकांश बस वालों ने मनमाना भाड़ा बढ़ा दिया है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है। बस में चढ़ते ही मिनिमम किराया 10 रु. लिया जा रहा है। जैसे – जैसे किलोमीटर बढ़ता जाता है वैसे – वैसे भाड़ा भी बढ़ता जा रहा है। यात्रियों द्वारा विरोध करने पर बस से उतर जाने की भी बात कही जाती है। जहां पहले किराया 7 रु. था अब 10 रु. लिया जा रहा है। जिस बस में जैसी मर्जी वैसे ही किराया लिया जा रहा है।
राज्य सरकार ने नहीं बढ़ाया किराया
अभी हाल में ही प्राइवेट बस और मिनी बस वालों के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इन बस वालों के टैक्स 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक माफ करने की घोषणा की गयी। मगर बस भाड़े में बढ़ोतरी की कोई भी घोषणा नहीं की गयी है। सीएम ने पहले ही कहा है कि इस महामारी काल में आम जनता पर किसी तरह का अतिरिक्त दबाव नहीं दिया जा सकता है। वहीं बस वालों की राहत के लिए टैक्स माफ किया गया है। इसके बाद भी बस वाले मनमाना तरीके से भाड़ा ले रहे हैं।
नहीं मिल रहे हैं यात्री
कुछ निजी बस वालों का कहना है कि यात्रियों की संख्या बहुत ही कम है। रोजाना हमलोग काफी लॉस में बस चला रहे हैं। ज्यादातर रूटों में बस खाली ही रहती है। वहीं एक कंडक्टर ने कहा कि हर बस में ही 10 रु. लिया जा रहा है। हमलोग जोर जबरदस्ती भाड़ा नहीं ले रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर