बराकर में रामनवमी की रैली के दौरान जमकर पथराव, रैफ उतारी गयी

कुल्टी : सोमवार को रामनवमी को लेकर बराकर में निकाली गयी रैली में 2 समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ। जानकारी के मुताबिक, रामनवमी को लेकर विश्व हिन्दू परिषद की ओर से बराकर में बाइक रैली निकाली गयी थी जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। भारी संख्या में भीड़ को देखते हुए एसीपी वेस्ट शांतिवर्त चंद्र के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल एवं रैफ के जवानों को तैनात किया गया था। बराकर मारवाड़ी विद्यालय मैदान से शाम लगभग 4 बजे बाइक रैली नियामतपुर के लिए निकली। बराकर स्टेशन रोड में किसी ने रैली पर पत्थरबाजी कर दी जिसे लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी शुरू हो गयी। स्थिति को नियंत्रित एवं भीड़ को तितर – बितर करने हेतु पुलिस ने रैली में शामिल लोगों पर लाठीचार्ज किया। उग्र भीड़ ने एसीपी वेस्ट के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा एक बाइक एवं एक स्कूटी सहित रैफ के वाहन में भी आग लगा दी गयी। इस घटना को देखते हुए बराकर के व्यवसायी अपनी दुकानों के शटर बंद कर भागने लगे। इस घटना के आधे घंटे बाद एडीसीपी वेस्ट अनामित्रा दास के नेतृत्व में भारी संख्या में रैफ के जवान बराकर स्टेशन रोड पहुंचे और भीड़ को हटाने के लिये लाठीचार्ज किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिये पुलिस ने बराकर स्टेशन रोड में धारा 144 लागू कर दी। बैगुनिया मोड़ से बराकर स्टेशन तक लगभग 2 कि.मी. की दूरी तक भारी संख्या में रैफ के जवान तैनात किये गये। बराकर में हुई घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक उज्जवल चटर्जी ने घटनास्थल का दौरा किया। विधायक उज्जवल चटर्जी ने कहा कि पुलिस प्रशासन के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में है। उनकी प्राथमिकता बराकर में शांति स्थापित करना है। बराकर में पत्थरबाजी की घटना के बाद सोमवार की देर शाम जिलाशासक शशांक सेठी एवं पुलिस कमिश्नर लक्ष्मीनारायण मीणा एवं पुलिस उपायुक्त कुमार गौतम ने बराकर का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। जिला शासक शशांक सेठी एवं पुलिस कमिश्नर एल.एन. मीणा ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि पुलिस वाहन पर हमला करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

समय की हो कमी तो शाम को करें वर्कआउट, ये हैं फायदें

नई दिल्ली : कामकाजी लोगों के लिए सुबह जिम जाना या वर्कआउट करने में परेशानी होती है, लेकिन शाम को भी वर्कआउट किया जा सकता आगे पढ़ें »

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

ऊपर