बराकर में रामनवमी की रैली के दौरान जमकर पथराव, रैफ उतारी गयी

कुल्टी : सोमवार को रामनवमी को लेकर बराकर में निकाली गयी रैली में 2 समुदायों के बीच जमकर पथराव हुआ। जानकारी के मुताबिक, रामनवमी को लेकर विश्व हिन्दू परिषद की ओर से बराकर में बाइक रैली निकाली गयी थी जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। भारी संख्या में भीड़ को देखते हुए एसीपी वेस्ट शांतिवर्त चंद्र के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल एवं रैफ के जवानों को तैनात किया गया था। बराकर मारवाड़ी विद्यालय मैदान से शाम लगभग 4 बजे बाइक रैली नियामतपुर के लिए निकली। बराकर स्टेशन रोड में किसी ने रैली पर पत्थरबाजी कर दी जिसे लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी शुरू हो गयी। स्थिति को नियंत्रित एवं भीड़ को तितर – बितर करने हेतु पुलिस ने रैली में शामिल लोगों पर लाठीचार्ज किया। उग्र भीड़ ने एसीपी वेस्ट के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके अलावा एक बाइक एवं एक स्कूटी सहित रैफ के वाहन में भी आग लगा दी गयी। इस घटना को देखते हुए बराकर के व्यवसायी अपनी दुकानों के शटर बंद कर भागने लगे। इस घटना के आधे घंटे बाद एडीसीपी वेस्ट अनामित्रा दास के नेतृत्व में भारी संख्या में रैफ के जवान बराकर स्टेशन रोड पहुंचे और भीड़ को हटाने के लिये लाठीचार्ज किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिये पुलिस ने बराकर स्टेशन रोड में धारा 144 लागू कर दी। बैगुनिया मोड़ से बराकर स्टेशन तक लगभग 2 कि.मी. की दूरी तक भारी संख्या में रैफ के जवान तैनात किये गये। बराकर में हुई घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक उज्जवल चटर्जी ने घटनास्थल का दौरा किया। विधायक उज्जवल चटर्जी ने कहा कि पुलिस प्रशासन के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में है। उनकी प्राथमिकता बराकर में शांति स्थापित करना है। बराकर में पत्थरबाजी की घटना के बाद सोमवार की देर शाम जिलाशासक शशांक सेठी एवं पुलिस कमिश्नर लक्ष्मीनारायण मीणा एवं पुलिस उपायुक्त कुमार गौतम ने बराकर का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। जिला शासक शशांक सेठी एवं पुलिस कमिश्नर एल.एन. मीणा ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि पुलिस वाहन पर हमला करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर