बनेगी कोविड पैथोलॉजिकल गाइडलाइन

कोलकाताः कोरोना वायरस का इलाज करवाने के दौरान लाखों के बिल की शिकायत हेल्थ कमिशन को मिल रही थी। इन मामलों पर ध्यान देते हुए कमिशन ने कोविड पैथोलॉजिकल गाइडलाइन बनवाने के लिए डॉक्टरों की एक टीम गठित की है। इसके तहत जल्द ही एक दिशा-निर्देश इस सिलसिले में जारी कर दिया जाएगा।
मरीज एक, केवल जांच ही सात लाख की?
द वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन (डब्ल्यूबीसीईआरसी) के चेयरमैन जस्टिस असीम कुमार बनर्जी (अवकाश प्राप्त) ने कहा कि एक डॉक्टर को कोरोना वायरस होने के बाद इलाज के दौरान करीब 23 लाख रुपये का बिल निजी अस्पताल ने बनाया। डॉक्टर की मौत हो गई। किसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करते ही बिल में कुछ छूट भी मिली। हालांकि बिल में पाया गया कि केवल सात लाख रुपये विभिन्न जांच में ही लिए गए हैं। ऐसे में हमने अस्पताल से इस सिलसिले में रिपोर्ट मांगी है।
दो निजी अस्पतालों से भी रिपोर्ट तलब
इसके अलावा हेल्थ कमिशन ने दो निजी अस्पतालों से रिपोर्ट तलब की है। इनमें उत्तर 24 परगना के एक निजी अस्पताल पर आरोप है कि इलाज में लापरवाही बरती गई। साथ ही बाद में बेवजह अतिरिक्त बिल के पैसे मांगे गए। एक महिला मरीज का पांव टूट गया था। महिला के हाथ में चैनल लगाने के बाद हाथ में सूजन हो गई थी। इस कारण उसे काफी दिन तक यहां रहना पड़ा था। हेल्थ कमिशन ने महिला के इलाज की व्यवस्था एसएसकेएम में करवाई है। एक अन्य मामले में एयरपोर्ट के निकट एक निजी अस्पताल पर आरोप है कि जबरन शिशु की मौत के बाद भी उसके पिता से अस्पताल ने कागज पर हस्ताक्षर करवाए, ताकि वह किसी प्रकार की शिकायत नहीं कर सके। इस मामले में भी रिपोर्ट तलब की गई है।
एक्सपर्ट कमेटी में यह सदस्य
1) डॉ. सुकुमार मुखर्जी, फिजिशियन व सदस्य कमिशन
2) डॉ. शुभांकर चौधरी, इंडोक्रिनोलॉजी, एसएसकेएम हॉस्पिटल
3) डॉ. राजा राय, माइक्रोबॉयोलॉजी, एसएसकेएम हॉस्पिटल
4) डॉ. सर्वरी स्वाइका, क्रिटिकल केयर, एसएसकेएम हॉस्पिटल
5) डॉ. मैत्रेयी बनर्जी, कमिशन की सदस्य
6) डॉ. विभूति साहा, स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन
7) डॉ. सुश्रुत बंद्योपाध्याय, क्रिटिकल केयर, आमरी हॉस्पिटल
8) डॉ. तन्मय बनर्जी, मेडिका सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पिटल

शेयर करें

मुख्य समाचार

बहूबाजार में अधेड़ पर जानलेवा हमला कर लूटे रुपये

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में अधेड़ पर धारदार हथियार से हमला कर रुपये लूटने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

चित्तरंजन में युवा कांग्रेस नेता की हत्या

कुल्टी/चितरंजन : रविवार की रात चित्तरंजन कस्तूरबा गांधी अस्पताल मोड़ पर यूथ कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस घटना से चित्तरंजन आगे पढ़ें »

ऊपर