बढ़ती बेड अकुपेंसी से फिर बढ़ी चिंता

coronas

कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण बढ़ते जा रहे हैं। मामलों के बढ़ने के साथ ही एक बार फिर से बेड की अकुपेंसी भी बढ़ रही है। ऐसे में यह एक चिंता का विषय बनता जा रहा है। अब तक राज्य में एक दिन में सबसे अधिक कोरोना के 2954 मामलों का आंकड़ा पहुंच चुका है। यह संख्या बढ़ने की ही संभावना है। इसकी वजह है कि कोरोना वायरस की टेस्टिंग का आंकड़ा एक दिन में 25 हजार पार हो चुका है।
11560 कोविड बेड हैं वर्तमान में
राज्य में वर्तमान समय में कोविड बेड की कुल संख्या 11560 है। दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के बाद सभी मरीजों को बेड की आवश्यकता को लेकर समय-समय पर प्रोटकॉल बदले गए हैं। ऐसे में ऐसे मरीज जो कि गंभीर नहीं है वह होम क्वारंटाइन में रहकर ठीक हो सकते हैं। साथ ही निजी अस्पतालों ने होटल व गेस्ट हाउस से भी करार किया है। जरूरत पड़ने पर वहां भी लोग भर्ती हो रहे हैं। इसके अलावा राज्य में सेफ होम व क्वारंटाइन सेंटरों का भी गठन स्वास्थ्य विभाग ने किया है।
5 सेकेंड में होगा सीटी स्कैन
वहीं सीटी स्कैन करवाने के लिए अब मरीजों को लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। फोर्टिस हॉस्पिटल आनंदपुर में ऐसी सीटी स्कैन मशीन लाई गई है, जो कि मिनटों का काम सेकेंडों में करेगी। ड्यूल सोर्स सोमेटम ड्राइव सीटी स्कैनर ऐसी मशीन है जो कि पूर्वी भारत में फोर्टिस में स्थापित की जाने वाली पहली मशीन है। इससे कोरोना वायरस के मरीजों के परीक्षण में भी काफी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा कैंसर के मरीजों के परीक्षण करने में भी मदद मिल सकेगी।
वर्चुअल तरीके से हुआ उद्घाटन
वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से इसका उद्घाटन किया गया। मौके पर ऋचा सिंह देबगुप्ता, सीनियर वीपी, फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड, डॉ. अराफात फैजल, प्रमुख, मेडिकल सर्विस, फोर्टिस हॉस्पिटल, आनंदपुर, डॉ. अभिक भट्टाचार्य, इंटरवेंशनल रेडियोलॉजिस्ट, डॉ. राजा धर, निदेशक, पल्मोनोलॉजी, फोर्टिस हॉस्पिटल, आनंदपुर मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर