बड़ी खबर : अब घर-घर राशन पहुंचाएगी बंगाल सरकार

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ‘द्वारे राशन’ की घोषणा का ऐलान करते हुए कहा कि अगले एक-दो माह के अंदर घर-घर जाकर राशन वितरण का कार्य शुरू होगा। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने जो वादा किया था, उसे पूरा किया गया है। स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड से लेकर सभी विधवा को पेंशन दिया जाएगा। यह पेंशन सितंबर से मिलेगा। सबुज साथी योजना के तहत नौ लाख विद्यार्थियों को साइकिल वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं होता है और भविष्य में कभी होगा। तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी आज पहली बार जंगलमहल के दौरा पर पहुंची थीं। झाड़ग्राम स्टेडियम में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस समारोह में शामिल हुईं। इस अवसर पर आदिवासियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। सीएम ममता बनर्जी आदिवासियों की पांजी साड़ी पहनीं और आदिवासियों के साथ नृत्य भी किया। इस अवसर पर ममता बनर्जी आदिवासियों के वाद्य यंत्र धमसा भी बजाती दिखाई दीं। इसके साथ ही उन्होंने आदिवासियों के साथ झुमुर भी बजाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पूजा के पहले कोलकाता से लाभपुर के लिए बस परिसेवा

विशेष पहल से लोगों को मिली राहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन (एसबीएसटीसी) ने विशेष पहल करते हुए बीरभूम जिले के लाभपुर के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर