बड़ाबाजार से 3.15 करोड़ का साढ़े 9 किलो सोना जब्त, 3 गिरफ्तार

कोलकाता : वृहतर बड़ाबाजार के जकरिया स्ट्रीट से कस्टम्स प्रिवेंटिव की टीम ने 3.15 करोड़ की कीमत के साढ़े 9 किलो सोने के बिस्कुट के साथ 3 लोगों गिरफ्तार किया। ये सभी अभियुक्त यूपी के रहने वाले है। इस बारे में कस्टम्स प्रिवेंटिव के कमिश्नर पार्थ राय चौधारी ने बताया कि सोमवार की दोपहर गुप्त सूचना मिली थी कि यूपी का एक गैंग अपने साथ करोड़ों का सोना लेकर आ बड़ाबाजार की ओर रहा है। इसके बाद ताक में बैठे कस्टम्स अधिकारियों ने सोमवार की रात करीब 9.30 बजे जकरिया स्ट्रीट के पास तीनों अभियुक्तों को रंगे हाथों पकड़ लिया है। उनके पास से सोने के 11 बिस्कुट बरामद किये गये हैं। यहां गौर करने वाली बात यह है कि कस्टम्स की टीम ने पहली बार आस्ट्रेलियन सोना जब्त किया है। वहीं अन्य सोना भी स्वीस गोल्ड है। पूछताछ में पता चला है कि यह सोना म्यांमार के नॉर्थ ईस्ट बार्डर से लाया गया था। पार्थ राय चौधरी के मुताबिक इन लोगों ने सोने के 11 बिस्कुटों को एक खास तरह की जैकेट में छिपा रखा था। उसके ऊपर से कमीज पहने हुए थे ताकि किसी को उन पर संदेह न हो पाए। उन्होंने कहा कि 6 महीनों में कस्टम्स की पीआई यूनिट ने कुल 48 किलो सोने बरामद किया है लेकिन इतनी बड़ी संख्या में काफी दिनों बाद सोना जब्त किया गया है। फिलहाल उन लोगों का पता लगाय जा रहा है जाे कि इनसे यह सोना लेने वाले थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

trump

ट्रम्प ने कहा- चीन दुनिया के लिए खतरा है

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प ने चीन की बढ़ती सैन्य ताकत पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यह वामपंथी राष्ट्र दुनिया के आगे पढ़ें »

ऊपर