बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। सोमवार को सिलीगुड़ी के पास फांसीदेवा थानांतर्गत गोआलटोली मोड़ क्षेत्र के फूलबाड़ी-घोषपुकुर राजमार्ग से 60 सोने के बिस्किटों सहित मिजोरम के तीन युवकों को डीआरआई अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। डीआरआई सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार युवकों में मिजोरम के आइजॉल स्थित चॉनबाविया सेक्सन के वाईएमए लंगफंग निवासी जोमुआनकिमा (24), आइजॉल स्थित मंटा बाजार स्थित सोरेन वेंग निवासी एच रुआलसंगपुइया (20) और आइजॉल म्यूनिसिपल काउंसिल मैदान क्षेत्र निवासी लालनेइहलिया (35) शामिल हैं। तीनों को अंडर सेक्शन 104 आफ कस्टम्स एक्ट 1962 के तहत गिरफ्तार कर सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
म्यांमार-भारत सीमांत से बढ़ी है सोने की तस्करी
डीआरआई सूत्रों ने बताया कि म्यांमार-भारत सीमांत से सोना लेकर ये तीनों कोलकाता जा रहे थे। डीआरआई अधिकारियों को इसकी भनक लग गयी और सिलीगुड़ी के कई संभावित रूटों पर इनकी टीम घात लगाकर बैठ गयी। फूलबाड़ी घोषपुकुर के पास से जब ये गुजर रहे थे तभी वाहन की तलाशी ली गयी और उससे सोना जब्त कर लिया गया। कई जगहों पर छिपाकर रखे गये कुल 60 सोने के बिस्किट उनके पास से जब्त किये गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

explosion firecracker factory

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत, बिखरे मिले मानव अंग

एटा : उत्तर प्रदेश के एटा इलाके में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्‍फोट से 6 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। विस्फोट के आगे पढ़ें »

khalnayak

खलनायक के सीक्वल में काम करेंगे टाइगर श्राफ,संजय दत्त ने किया कन्‍फर्म

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्राफ सुपरहिट फिल्म खलनायक के सीक्वल में काम करते नजर आएंगे। कुछ दिनों से सिनेमा जगत में चर्चा थी कि आगे पढ़ें »

ऊपर