बड़ाबाजार में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : सोमवार को बड़ाबाजार के सिंघीबागान इलाके में कोरोना का एक और संदिग्ध मरीज मिला है। उम्रजनित बीमारियों के कारण 80 वर्षीय वृद्धा को ईएम बाइपास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज के दौरान उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए। इसके बाद सोमवार को वृद्धा के परिवार के सभी सदस्यों को क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है। जानकारी के अनुसार 80 वर्षीय वृद्धा उम्रजनित बीमारी के कारण ईएम बाइपास के एक निजी अस्पताल में भर्ती थी।
बीते 3-4 महीनों से बीमार थी
सूत्रों के अनुसार अस्पताल में वृद्धा की जांच करने पर संभवत: कोरोना पॉजीटिव पाया गया। ऐसे में सोमवार की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से वृद्ध के घर के सभी सदस्यों को क्वारेंटाइन सेंटर में ले जाया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार सोमवार की रात एम्बुलेंस आयी थी। परिवार के सभी 8-9 सदस्यों को कहीं ले जाया गया। फिलहाल मकान के गेट पर ताला लगा हुआ है। स्थानीय लोगों के अनुसार जिस वृद्धा को कोरोना संदिग्ध मरीज कहा जा रहा है वह कभी घर से बाहर नहीं निकलती थी। बीते 3-4 महीनों से बीमार थी, 4 से 5 दिन पहले ही उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं स्थानीय पार्षद स्मिता बख्शी ने बताया कि इलाके के अन्य लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। उनकी तरफ से इलाके को सैनिटाइज किया गया है।

बड़ाबाजार के कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत

बड़ाबाजार के गणेश टॉकिज इलाके में रहनेवाले कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की आखिरकार मौत हो गयी। वह राजारहाट के एक निजी अस्पताल में इलाजरत था। वहीं वृद्ध के परिजनों को फिलहाल राजारहाट क्वारंटाइन में रखा गया है। डॉक्टरों की टीम  वृद्ध के परिवार के सदस्यों पर लगातार  नजर रख रही है। जानकारी के अनुसार 81 वर्षीय वृद्ध को 30 मार्च को बागबाजार के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  सूत्रों के अनुसार निजी अस्पताल  में प्राथमिक जांच के दौरान वृद्ध में कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। इसके बाद उसे  राजारहाट के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इधर, उसके परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार की रात को ही क्वारंटाइन सेंटर में ले जाया गया। वहीं दूसरी ओर कोलकाता नगर निगम की ओर से वृद्ध के घर के आसपास के इलाकों को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य नियमों का पालन करने की अपील की गयी। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 69 कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

नयी दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के सदस्य घरेलू दर्शकों के सामने एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की संभावनाओं से खुश हैं और आगे पढ़ें »

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

ऊपर