बड़ाबाजार में एक और कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत

corona

परिवार के सदस्य हैं होम क्वारंटाइन
सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : बड़ाबाजार के हंसपुकुरिया सेकेंड लेन के रहनेवाले कोरोना पाॅजि​टिव एक मरीज की मौत हो गयी । वह मुकुंदपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाजरत था। उसके परिवार के 6 सदस्यों को होम क्वरंटाइन में रखा गया है। पुलिस की ओर से उसके घर के आसपास के इलाके को सैनिटाइज किया गया। इसके अलावा बैरिकेडिंग कर इलाके को घेर दिया गया है। जानकारी के अनुसार 45 वर्षीया व्यक्ति को कुछ दिनों पहले बुखार और सर्दी की शिकायत होने पर मुकुंदपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान जांच करने पर उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से ही उसके परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। इधर, बीमार व्यक्ति का इलाज चल रहा था। हालत बिगड़ने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान ही बुधवार की रात उसकी मौत हो गयी।
मछुआ फल मंडी के निकट एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत
गुरुवार की सुबह जोड़ासांको थानांतर्गत मछुआ फल मंडी के निकट राज वल्लभ दास स्ट्रीट में एक वृद्ध की बीमारी के कारण मौत हो गयी। स्थानीय लोगों के अनुसार 65 वर्षीय वृद्ध को बीते कुछ दिनों से बुखार की तकलीफ थी। वह हार्ट और डायबिटिज का मरीज था। गुरुवार की दोपहर अचानक उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी। स्थानीय लोग उसे लेकर पहले मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल ले गए जहां से उसे डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रेफर कर दिया। इस दौरान जब मेडिकल कॉलेज व अस्पताल जा रहा था तभी बीच रास्ते में उसकी मौत हो गयी। लोगों नेसूचना पुलिस को दी। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार वृद्ध मोटिया का काम करता था।
जोड़ाबागान में रिटायर्ड सेना कर्मी मिला कोरोना पॉजिटिव
जोड़ाबागान के वैष्णव सेठ लेन में रहनेवाला एक रिटायर्ड सेना कर्मी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे इलाज के लिए अलीपुर के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके परिवार के सदस्यों को क्वारंटाइन में रखा गया है। पुलिस की ओर से इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले रिटायर्ड सेना कर्मी की तबीयत बिगड़ने पर उसे कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुखार और खांसी की शिकायत होने पर उसका कोरोना का जांच कराया गया जिसमें उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद ही प्रशासन हरकत मे आ गयी। इधर, रिटायर्ड सेना कर्मी के कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद वैष्णव सेठ लेन के लोग काफी आतंकित है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा है, उनके इलाके में कोरोना का संक्रमण कैसे आ गया। निगम की ओर से पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया। इलाके के लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। यहां तक खुद ही कई मकानों के बाहर बांस व अन्य चीजों से बैरिकेड लगा दिया। बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगायी गयी है।
पोस्ता के सोनापट्टी और मंडल स्ट्रीट में मिला संदिग्ध मरीज
पोस्ता के सोनापट्टी रोड इलाके के एक संदिग्ध मरीज को इलाज के लिए एम.आर बांगुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार नालिनी सेठ रोड में रहनेवाले एक अधेड़ बीते कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित था। बुधवार की देर रात पोस्ता थाने की पुलिस को अधेड़ के बीमार होने की जानकारी मिली। इसके बाद ही पुलिस ने निगम कर्मियों की सहायता से उसे एम.आर बांगुर अस्पताल पहुंचाया। वहीं दूसरी ओर जोड़ाबागान के मंडल स्ट्रीट इलाके में भी बुखार से पीड़ित एक व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया गया। बीते कुछ दिनों से उक्त व्यक्ति को बुखार और खांसी हो रही थी। ऐसे में गुरुवार की सुबह पुलिस को जानकारी मिली। इसके बाद निगम कर्मियों की सहायता से उसे अस्पताल पहुंचाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर