बड़ातालाब में समाज विरोधियों के अड्डे पर पुलिस की छापामारी

 

हावड़ा : बेलूड़ स्थित ऐतिहासिक बड़ातालाब उर्फ ठाकुरपुकुर तालाब इलाके में शुक्रवार को पु​लिस की ओर से छापामारी की गयी और शनिवार से सफाई का काम शुरू कर दिया गया है। यह असर सन्मार्ग की खबर का है। गत शुक्रवार के अंक में प्रकाशित ‘बेलूड़ का ऐतिहासिक बड़ा तालाब बन गया है समाज विरो​धियों का अड्डा’ : तालाब में फैली गदंगी से महामारी होने का खतरा’ आर्टिकल के बाद हावड़ा सिटी पुलिस के बेलूड़ थाना की ओर से गत शुक्रवार की रात को उक्त इलाके में छापामारी का अभियान चलाया गया। इधर नगर निगम की ओर से तत्परता से कार्रवाई करते हुए तालाब में सफाई का काम शुरू करवाया गया है। शनिवार की सुबह से ही निगम के कर्मी तालाब की सफाई के लिए पहुंच गये।
बेलूड़ थाना की पुलिस ने मारा छापा
बेलूड़ थाना की ओर से कहा गया कि गत शुक्रवार की रात को उक्त इलाके में विशेष छापामारी  की गयी थी हालांकि इस दौरान किसी को पकड़ा नहीं गया है। पुलिस का कहना है कि बड़ातालाब इलाके में सप्ताह में दो से तीन बार छापामारी की जाती है।
1 दिन में ही पास किया गया सफाई का ऑर्डर
सन्मार्ग में छपी खबर के बाद हावड़ा नगर निगम के अधिकारी तुरंत हरकत में आये और इस तालाब से सम्ब​धित सारे कागजातों को तैयार किया गया। इसे लेकर इलाके के प्रतिनिधि की ओर से भी निगम के अधिकारियों से सम्पर्क किया गया। अधिकारी द्वारा उन्हें तुरंत निगम बुलाया गया। इसके बाद अधिकारी की ओर से तुरंत तालाब की सफाई को लेकर ऑर्डर निकाला गया। उसे हातोहाथ शुक्रवार को पास किया गया और शनिवार इस पर काम भी शुरू कर दिया गया। इसे लेकर इलाके के पूर्व पार्षद ने भी सन्मार्ग काे धन्यवाद दिया।
तालाब की सफाई के लिए जुटा लिये गये हैं सारे सामान
तालाब की सफाई का ऑर्डर पाते ही निगम और इलाके की प्रतिनिधि की ओर से तालाब की सफाई के लिए इस्तेमाल किये जानेवाले सामानाें को एकत्रित कर लिया गया है। पहले तालाब में जमी जल कुंभियों को हटाया जायेगा। इसके बाद वहां जमे कचरों को हटाकर तालाब के किनारों की सफाई की जायेगी। फिर तालाब में ब्लिचिंग पाउडर व चूना का छिड़काव किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर